इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है; जानिए अपने शहर की स्थिति

इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है; जानिए अपने शहर की स्थिति

इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है;

भोपाल: मध्य प्रदेश में लगातार वर्षा हो रही है और इसके कम होने की कोई संभावना नहीं है। इसलिए, राज्य के अधिकांश जिलों में मानसूनी वर्षा ने प्रभावित किया है, हालांकि कुछ जिलों में सामान वर्षा हुई है।

विंध्य प्रदेश को छोड़ दिया जाए तो लगभग हर संभाग में अच्छी वर्षा हुई है। छिंदवाडा, बालाघाट और भिंड जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है।

साथ ही, राज्य के 15 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने मध्यम से भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भी वर्षा और वज्रपात की आशंका है। हाल के दिनों में मानसून भी कमजोर होता दिखाई देता है। राज्य में अधिक वर्षा नहीं हुई है, सिवाय राज्य के कुछ हिस्सों के। राज्य के ऊपर से गुजर रही मानसूनी ट्रफ लाइन के कारण कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में वर्षा की उम्मीद जताई है, जिसमें छिंदवाडा, बालाघाट और भिंड में भारी वर्षा की उम्मीद है। वर्षा के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। नर्मदापुरम और उज्जैन संभागों के अलावा जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर और गुना जिलों में भी मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

इंदौर जिले ने पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक वर्षा की है। इंदौर में 6.4% वर्षा हुई, गुना और छिंदवाड़ा में 1 मिमी। उज्जैन में भी हल्की बारिश हुई। अलसुबह भोपाल की राजधानी में तेज वर्षा हुई, जो कुछ देर बाद रुक गई, फिर उमस ने लोगों को बहुत परेशान किया। पूर्वी मध्य प्रदेश में रेनफॉल एक्टिविटी अब बढ़ेगी, मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी मध्य प्रदेश में मानसूनी गतिविधियों में कमी हो सकती है।

 

Reported By Lucky Kumari