नूंह  हिंसा: कर्फ्यू आंशिक रूप से हटा, लोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर निकलना पड़ा

नूंह  हिंसा: कर्फ्यू आंशिक रूप से हटा,

नूंह  हिंसा: कर्फ्यू आंशिक रूप से हटा, 

2 अगस्त, गुरुग्राम नूंह में, हिंसा प्रभावित क्षेत्र में प्रतिबंधों में ढील देने के प्रशासन के निर्णय के बाद बुधवार को लोगों ने आवश्यक सामान खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकला।

दोपहर तीन बजे प्रतिबंध समाप्त हो गया। शाम पांच बजे तक लोगों को भोजन और दवा खरीदने की अनुमति दी गई है।

31 जुलाई को बृज मंडल की रैली को रोके जाने के बाद नूंह में सांप्रदायिक हिंसा हुई, जिसके बाद जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया। नूंह में हालात लगातार तनावपूर्ण हैं, लेकिन पिछले 24 घंटों में कोई नई हिंसा नहीं हुई है।

जिले में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद भीड़ ने दुकानों और वाहनों को जला दिया। राज्य सरकार के अनुसार, हिंसा में अब तक छह लोग मारे गए हैं।

सुरक्षा बलों की भारी तैनाती से हालात गुरुग्राम और नूंह में नियंत्रण में हैं।

नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने बुधवार को लोगों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की और भय और असुरक्षा को दूर करने का आह्वान किया।

उनका कहना था कि छह जिलों के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नूंह जिले की स्थिति को देख रहे हैं। अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं।

उनका कहना था कि हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है और आरोपियों को छूट नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर पक्ष की जांच करेगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

पंवार ने कहा, “हिंसा के दौरान जिन लोगों का सामान क्षतिग्रस्त हुआ है, उन्हें मुआवजा देने की व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से की जा रही है।”उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मामले की जानकारी दी गई है।

 

Reported By Lucky Kumari

नूंह  हिंसा: कर्फ्यू आंशिक रूप से हटालोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर निकलना पड़ा