प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान राज्य में 5000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

प्रधान मंत्री मोदी ने एम्स जोधपुर में ट्रॉमा सेंटर की स्थापना सहित राजस्थान में स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

126

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए राजस्थान का दौरा किया। यह कार्यक्रम जोधपुर में हुआ, जहां उन्होंने पट्टिकाओं का अनावरण किया और परियोजनाओं की शुरुआत की। यह यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के साथ मेल खाती है।

जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर में 350 बिस्तरों वाला ‘ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक’ और पूरे राजस्थान में प्रधानमंत्री-आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन (पीएम-एबीएचआईएम) के तहत सात क्रिटिकल केयर ब्लॉक विकसित किए जाएंगे. एम्स जोधपुर में ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’ के लिए एकीकृत केंद्र 350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा।

हवाई अड्डे पर बनेगा नया टर्मिनल बिल्डिंग

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

प्रधानमंत्री ने जोधपुर हवाई अड्डे पर 480 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली अत्याधुनिक नई टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला भी रखी.साथ ही प्रधानमंत्री ने आईआईटी जोधपुर परिसर भी राष्ट्र को समर्पित किया. यह अत्याधुनिक परिसर 1135 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है.

केंद्रीय विश्वविद्यालय को भी बेहतर करने पर जोर

प्रधानमंत्री ने राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय में बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए नवविकसित ‘केंद्रीय उपकरण प्रयोगशाला’, स्टाफ क्वार्टर और ‘योग और खेल विज्ञान भवन’ राष्ट्र को समर्पित किया. उन्होंने राजस्थान में सड़कों के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के उद्देश्य से एनएच-125ए पर जोधपुर रिंग रोड के कारवाड़ से डांगियावास खंड को चार लेन बनाने सहित कई सड़क विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री ने राजस्थान में दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इनमें जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन – रुणिचा एक्सप्रेस और मारवाड़ जंक्शन को खांबली घाट से जोड़ने वाली एक नई हेरिटेज ट्रेन शामिल हैं. इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व कैलाश चौधरी भी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More