बिहार में इंटर परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड ने जारी की नई तारीख, पहले दिन फीजिक्स की परीक्षा, 1 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

इंडिया सिटी लाइव( पटना ) 16 दिसम्बर:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए कार्कर्म की घोषणा कर दी है। बिहार बोर्ड की ओर से जारी नई सूचना के मुताबिक इंटर की परीक्षा अब 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच होगी। इसके पहले इस परीक्षा के लिए  3 से 13 फरवरी तक की तारीख घोषित थी। एक मार्च को पहला पेपर भौतिकी का होगा।

रविवार को नहीं होगी परीक्षा-

परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि इंटर की वार्षिक परीक्षा के लिए कला, विज्ञान और वाणिज्‍य सभी तीनों संकाय की परीक्षा नये कार्यक्रम  के अनुसार ही ली जाएगी। यह कार्यक्रम नवंबर में ही जारी किया गया था, हालांकि कई छात्र-छात्राओं तक ये बात नहीं पहुंची सकी, क्‍योंकि इससे पहले बोर्ड ने तीन मार्च से परीक्षा लेने का दावा किया था। यह परीक्षा रविवार की छुट्टी को छोड़कर लगातार चलेगी। सैद्धांति‍क परीक्षा हर रोज दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9.30 से 12.45 बजे के बीच जबकि दूसरी पाली दोपहर 1.45 से शाम पांच बजे तक चलेगी। 

 प्रैक्टिकल परीक्षा जनवरी में – बिहार बोर्ड ने इंटर के लिए प्रायोगिक परीक्षा  की तारीखें भी जारी कर दी हैं। प्रैक्‍टि‍कल परीक्षा नौ जनवरी से 18 जनवरी के बीच होगी।