मंत्री पुत्र ने कर डाली नल-जल योजना की जांच-मंत्री पुत्र की जांच करती तस्वीरें वायरल हुई तो सियासत गरमा गई

मंत्री पुत्र ने कर डाली नल-जल योजना की जांच-मंत्री पुत्र की जांच करती तस्वीरें वायरल हुई तो सियासत गरमा गई

इंडिया सिटी लाइव (पटना)16 MARCH : पूरा मामला बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान से जुड़ा है जिनके पुत्र नल जल योजना की जांच और समीक्षा करते हुए दिखे.

दरअसल मंत्री जी अपने पुत्र के साथ पहुंचे तो थे एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने लेकिन जब वह वापस लौट गए तो उनके बेटे ही अधिकारियों के साथ नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना की जांच करने निकल पड़े. बिहार के पूर्णिया जिले में मंत्री पुत्र की जांच करती तस्वीरें वायरल हुई तो सियासत गरमा गई. मंत्री पुत्र ने पूर्णिया के रुपौली समेत कई पंचायतों में अधिकारियों और लाव-लश्कर समेत सरकारी गाड़ी का उपयोग करते हुए नल जल योजना की जांच की लेकिन जब तस्वीर वायरल हुई तो पूरे विभाग की फजीहत हो गई.

मामला पटना पहुंचा तो स्थानीय से लेकर सचिवालय तक बैठने वाले अधिकारियों के हाथ पैर फूलने लगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन पहले बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री रामप्रीत पासवान अपनी ही पार्टी के विधायक कृष्ण कुमार ऋषि के पिता के श्राद्ध में भाग लेने पूर्णिया गए थे. इस दौरान उनके साथ उनके पुत्र और विभाग के कई अधिकारी भी शामिल थे. श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होकर मंत्री जी तो वापस लौट गए लेकिन उनके पुत्र विभागीय अधिकारियों के साथ वहीं ठहर गए और इसके बाद जो हुआ उससे सियासत गरमा गई.

मंत्री जी के जाने के बाद उनके पुत्र नल जल योजना की जांच करने खुद निकल गए और दो दिनों तक पूर्णिया जिले के कई प्रखंडों में जल नल योजना का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके द्वारा अधिकारी भी थे. सभी ने रुपौली प्रखंड के कई गांव का निरीक्षण किया, इस दौरान उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस तस्वीर में उनके साथ विभाग के अधिकारी भी दिख रहे हैं. इस तस्वीर को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को सोशल मीडिया में शेयर किया जिसके बाद सदन तक का माहौल गरमा गया.
तेजस्वी ने इस फोटो को सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए लिखा है- बिहार के अब तक के सबसे कमजोर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सबसे कमजोर लुंज-पुंज सरकार चल रही है।कभी एक मंत्री का भाई सरकारी योजनाओं का उद्घाटन करने पहुँचता है कभी दूसरे मंत्री का बेटा वसूली के लिए योजनाओं की जांच करने पहुंच रहा है। नीतीश जी ने बिहार का मज़ाक बना कर रख दिया है

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *