बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र : आरजेडी के विधायकों ने नारेबाजी की और सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया.

0 86

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

PATNA 30.06.22 – मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान विपक्षी पार्टियां अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का लगातार विरोध कर रही हैं. इसको लेकर वो पिछले चार दिन से सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं. बुधवार को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही अलग नजारा देखने को मिला. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के तमाम विधायकों ने सदन के बाहर खड़े होकर नारेबाजी की और सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया.

- Sponsored -

- Sponsored -

दरअसल विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने अग्निपथ योजना के खिलाफ बुधवार को धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया था. मगर बारिश के कारण तमाम विधायक विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के चेंबर का घेराव करते हुए उनके कमरे के आगे बैठ गए और घंटों नारेबाजी की. आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि अग्निपथ मामले पर जब तक बहस नहीं होगी तब तक हमलोग विरोध करते रहेंगे.

बिहार विधान परिषद की कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए आरजेडी के तमाम विधान पार्षदों ने सदन के बाहर अलग सभा लगाने का निर्णय लिया. इसके लिए सभी एमएलसी ने मिल कर रामचंद्र पूर्वे को सभापति के रूप में घोषणा करते हुए बाहर ही सभा लगायी. रामचंद्र पूर्वे के लिए पोर्टिको में अलग कुर्सी लगाई गई और कार्यवाही शुरू हुई.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More