सुप्रीम कोर्ट इस बात पर फैसला करने जा रहा है कि क्या एक ही लिंग के लोग शादी कर सकते हैं। वे इस बारे में बात करने के लिए जल्द ही बैठक कर रहे हैं।’

सुप्रीम कोर्ट समलैंगिक विवाह को कानूनी मंजूरी देने की मांग वाली याचिकाओं पर आज फैसला सुनाएगा। सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 10 दिनों की सुनवाई के बाद 11 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था

आज सुप्रीम कोर्ट नामक महत्वपूर्ण न्यायाधीशों का एक समूह यह तय करेगा कि एक ही लिंग के दो लोगों का विवाह करना ठीक है या नहीं। वे कुछ समय से इस बारे में सोच रहे हैं और अब वे हमें बताएंगे कि वे क्या सोचते हैं।

LGBTQI विवाह मामले के याचिकाकर्ताओं में से एक अक्कई पद्मशाली ने कहा, “10.30 बजे देश की संवैधानिक पीठ बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाने जा रही है जो वैवाहिक समानता की बात करता है। 25 से अधिक याचिकाकर्ता इस बात को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गए हैं कि हम लेस्बियन, समलैंगिक, ट्रांसजेंडर, उभयलिंगी लोग शादी क्यों नहीं कर सकते?.

समलैंगिक विवाह की अनुमति चाहने वाले लोगों में से एक बहुत उत्साहित है और उम्मीद करता है कि अदालत सहमत होगी। न्यायाधीश जानते हैं कि वे नए कानून नहीं बना सकते, लेकिन वे मौजूदा कानूनों का मतलब समझा सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका पालन किया जाए। हम जल्द ही उनका निर्णय जान लेंगे!