अनंत सिंह की विधानसभा सदस्‍यता समाप्‍त, MP-MLA कोर्ट ने 10 साल की सुनाई थी सजा

अनंत सिंह की विधानसभा-PATN 15.07.22- मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधायकी समाप्‍त कर दी गई है. बिहार विधानसभा की ओर से इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. अधिसूचना में अनंत सिंह की विधानसभा सदस्‍यता समाप्‍त करने की बात कही गई है. बता दें कि AK-47 बरामदगी मामले में अनंत सिंह को विशेष MP-MLA कोर्ट ने 10 साल कैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद से ही अनंत सिंह की विधायकी समाप्‍त होने की बात कही जा रही थी. अब बिहार विधानसभा ने इस बाबत औपचारिक तौर पर अधिसूचना जारी कर दी है.

अनंत सिंह की विधानसभा-जेल में बंद अनंत सिंह के घर से पुलिस ने AAK-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद किया था. इसके बाद उनके खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज क‍िया गया था. अनंत सिंह चूंकि मोकामा से विधायक थे, इसलिए उनसे जुड़ा केस MP-MLA कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया गया था. बाद में उन्‍हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था. अनंत सिंह के खिलाफ उसी वक्‍त से यह मामला चल रहा था. विशेष कोर्ट ने 21 जून 2022 को अनंत सिेह के खिलाफ सजा का ऐलान किया था. उन्‍हें 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी.

अनंत सिंह की विधानसभा-स्‍पीडी ट्रायल
अनंत सिंह की विधानसभा-बिहार सरकार ने अनंत सिंह के खिलाफ चल रहे एके-47 बरामदगी मामले को विशेष कांड की श्रेणी में रखा था. आरोपी के खिलाफ ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया था. अनंत सिंह से जुड़े इस मामले का स्‍पीडी ट्रायल चलाया गया था. केस की सुनवाई के दौरान नियुक्त विशेष लोक अभियोजक ने 13 पुलिसवालों को कोर्ट में पेश किया था. दूसरी ओर अनंत सिंह की ओर से बचाव पक्ष ने 33 गवाह पेश किए थे. दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने सजा का ऐलान किया था.

अनंत सिंह की विधानसभाअनंत सिंह की विधानसभा सदस्‍यता समाप्‍बाहुबली विधायकमोकामा से बाहुबली विधायक