अपराध से पहले अपराधी हुआ गिरफ्तार

हथियार के साथ पकड़ा गया कुख्यात-रेलवे प्लेटफार्म पर फिल्मी अंदाज में हुई गिरफ्तारी

अपराध से पहले-17/7/2022-बीती रात बक्सर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। दरअसल, गुरुवार की देर रात तकरीबन 2 बजे आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह के निर्देश पर जवानों ने प्लेटफार्म नंबर 2-3 से एक कुख्यात अपराधी को हथियारों के साथ उस वक्त दबोचा जब वह ट्रेन में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।
इस उपलब्धि के सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर रात आरपीएफ अधिकारियों एवं जवानों द्वारा स्टेशन पर मुस्तैदी से रात्रि गश्ती कर ट्रेनों को पास कराया जा रहा था तभी प्लेटफॉर्म नम्बर 2-3 के पश्चिमी छोर पर बने यात्री शेड के पास संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को जवानों ने रोक कर पूछताछ शुरू की तो वह घबराकर मौके से भागने लगा। इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि उस वक्त गाड़ी संख्या 13201 पटना लोकमान्य तिलक समय लगभग 2:00 बजे रात्रि में प्लेटफार्म संख्या 2 से खुल रही थी। इसी बीच उक्त व्यक्ति को जवानों ने दौड़ा कर दबोचा। वही जब उसकी तलाश ली गई तो उसके पास से 315 बोर का एक देशी कट्टा,तीन जिंदा कारतूस, लगभग 15 इंच का धारदार हथियार, गुप्ति तथा एक कीपैड मोबाइल फोन बरामद किया गया।
वही बरामद किए गए हथियारों के सम्बंध में जब उस व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम देने के लिए आया था। जिसके बाद आरपीएफ ने हथियारों को जब्त कर लिखित एफआईआर के साथ गिरफ्तार अपराधी को आगे की कार्यवाई के लिए बक्सर जीआरपी थाने को सुपुर्द कर दिया। इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान अशोक कुमार यादव,पिता- स्वर्गीय राम दुलार यादव,ग्राम- चक्रहसी,थाना- मुफस्सिल जिला बक्सर के रूप में की गई। इस दौरान आरपीएफ व जीआरपी ने जब इसकी आपराधिक इतिहास खंगाला तो मालूम हुआ कि यह व्यक्ति शातिर अपराधी है जो इसके पूर्व कई बार चोरी,लूट,आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है।

अपराध से पहलेअपराध से पहले अपराधी हुआ गिरफ्तारहथियार के साथ पकड़ा गया कुख्यात-रेलवे प्लेटफार्म पर फिल्मी अंदाज में हुई गिरफ्तारी..