अभिनेता शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड अपराधियों से खतरा है और उन्हें उच्च स्तरीय सुरक्षा दी गई है।

लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स की धमकियों के कारण Y+ सुरक्षा दी गई है। उन्होंने अपनी फिल्म 'पठान' और 'जवां' की सफलता के बाद जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत महाराष्ट्र सरकार से की थी।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को गैंगस्टरों से जान से मारने की धमकी के कारण मुंबई पुलिस ने बढ़ी हुई सुरक्षा मुहैया कराई है। उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है, जिसमें छह सशस्त्र सैनिकों से 24 घंटे सुरक्षा मिलती है। पहले उनके साथ सिर्फ दो सुरक्षाकर्मी होते थे.

पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, शाहरुख खान की जान को खतरा है क्योंकि वह अपनी हालिया फिल्मों ‘पठान’ और ‘जवान’ की सफलता के बाद अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर्स का निशाना बन गए हैं। शाहरुख खान को उनकी फिल्म ‘पठान’ और ‘जवां’ की सफलता के बाद जान से मारने की धमकियां मिलने की खबर है। महाराष्ट्र सरकार को सूचित किया गया और बाद में उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया गया। सलमान खान को Y+ लेवल की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. शाहरुख खान की तरह सलमान खान को भी Y+ सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.

ऐसा तब हुआ जब पिछले साल सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जान से मारने की धमकी मिली थी। महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार, जिन व्यक्तियों को नुकसान का खतरा है, वे सुरक्षा सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं। इन मामलों में, नागरिकों को सुरक्षा सेवाओं के लिए या तो शुल्क का भुगतान करना होगा या सुरक्षा जमा प्रदान करना होगा।