अभिषेक बनर्जी, जो कि टीएमसी दल के सदस्य विरोध में बैठे सरकार मनरेगा नामक कार्यक्रम के लिए पर्याप्त पैसा नहीं दे रही है। मनरेगा लोगों को काम ढूंढने और उसके लिए भुगतान पाने में मदद करता है।

अभिषेक बनर्जी, जो कि टीएमसी नामक राजनीतिक दल के सदस्य हैं, विरोध में बैठे हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि सरकार मनरेगा नामक कार्यक्रम के लिए पर्याप्त पैसा नहीं दे रही है। मनरेगा लोगों को काम ढूंढने और उसके लिए भुगतान पाने में मदद करता है।

अभिषेक बनर्जी सरकार से नाराज होकर काम करने से इनकार कर रहे हैं. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, जो टीएमसी पार्टी के सदस्य हैं, केंद्र सरकार से नाराज हैं. उनका मानना ​​है कि सरकार मनरेगा नामक कार्यक्रम के लिए पर्याप्त पैसा नहीं दे रही है. इसलिए, वह बैठ गया है और तब तक कुछ भी करने से इनकार कर रहा है जब तक सरकार और पैसा नहीं देती।

संजय सिंह से ED की पूछताछ जारी

दिल्ली शराब घोटाला केस में आप सांसद संजय सिंह से ईडी की पूछताछ जारी है. ईडी संजय सिंह के साथी से सवाल कर रही है. संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड में हैं.

दिल्ली पुलिस ने टीएमसी नाम की एक राजनीतिक पार्टी के कुछ नेताओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें ममता बनर्जी से जुड़ा एक शख्स भी शामिल है. ये नेता सरकार के एक मंत्री से नहीं मिल पाने के कारण कृषि भवन नामक स्थान पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस उन्हें जबरदस्ती वहां से ले गई. उन्होंने इन सभी नेताओं के मोबाइल फोन भी छीन लिए. अभिषेक बनर्जी मंगलवार को दोबारा काम पर जाने से इनकार कर रहे थे. पुलिस उसे जबरदस्ती उठा ले गई. उनका कहना है कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को पैसा नहीं दे रही है. विरोध प्रदर्शन के दौरान टीएमसी नेता शारीरिक श्रम करने वाले लोगों और परियोजनाओं के निर्माण के लिए पैसे मांग रहे थे।

अभिषेक बनर्जी ने इस बारे में क्या कहा. अभिषेक बनर्जी का कहना है कि उनके पास दो विकल्प हैं. पहला विकल्प यह है कि हार मान लें और नरेंद्र मोदी और अमित शाह से सहमत हो जाएं और उस पैसे की मांग करें जिसके वे हकदार हैं। दूसरा विकल्प है लड़ना और विरोध करना. वह अपने समर्थकों से पूछते हैं कि वे कौन सा विकल्प चुनना चाहते हैं। उनका यह भी कहना है कि वे बंगाल से केंद्र सरकार को लिखी कई चिट्ठियां लेकर आए हैं. केंद्र सरकार टीएमसी नेताओं के साथ-साथ बीजेपी पार्टी के नेताओं से भी बात कर रही है.

टीएमसी नाम की राजनीतिक पार्टी के नेता अभिषेक बनर्जी कह रहे हैं कि 50 टीएमसी नेताओं को रोकने के लिए ढेर सारे पुलिस अधिकारी भेजे जा रहे हैं. उनका मानना ​​है कि इतने सारे पुलिस अधिकारी हैं कि ऐसा लगता है जैसे कोई बड़ी लड़ाई हो रही हो, जैसे भारत और चीन के बीच युद्ध हो रहा हो। उनका यह भी कहना है कि भारत के दूसरे राज्य मणिपुर में भी हिंसा हो रही है, लेकिन सरकार का ध्यान उनके विरोध को रोकने पर ज्यादा है. उन्होंने केंद्र सरकार पर प्रदर्शनकारियों को डराने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि केंद्र सरकार के पास राज्य का 7 हजार करोड़ रुपया बकाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले बकाये भी नहीं दिए। 55 लाख घरों के निर्माण के लिए आवास योजना का पैसा अभी तक नहीं दिया गया है। हम 12 हजार गांवों में खराब सड़कों की मरम्मत करवा रहे हैं। यह सब मैं अपने पैसे से कर रही हूं। मुझे 100 दिनों के काम, सड़क, आवास के लिए केंद्र से 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपए मिलते हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सुनने में आ रहा है कि अब हमें साल 2024 तक फंड नहीं मिलेगा। ऐसा हुआ तो जरूरत पड़ने पर मैं आंचल फैलाकर बंगाल की माताओं के सामने भीख मांग लूंगी, लेकिन भीख मांगने दिल्ली (केंद्र सरकार के पास) कभी नहीं जाऊंगी।

#abhiskekbenarji#mamtabenreji#tmt