किराए पर चलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय: मंत्री जमा खान ने कहा

अल्पसंख्यकों केविकास केलिए सीएम ने किया सर्वाधिक काम

PATNA 05.07.22-अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय-मंत्री जमा खान ने कहा है कि किशनगंज के कोचाधामन में भी 55 करोड़ की लागत से आवासीय विद्यालय बनकर तैयार है। 10 करोड़ से छात्रावास बन रहा है। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ 5 जिले में ही आवासीय विद्यालय बना है। 13 जिले जहां मुस्लिमों की आबादी अधिक है और सरकारी आवासीय विद्यालय नहीं बन सका है। वहां तत्काल किराए पर भवन लेकर आवासीय स्कूल चलाया जाएगा। इन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग भी चलाया जा रहा है। अब न्यायिक सेवा की तैयारी के लिए भी अल्पसंख्यकों के लिए कोचिंग पटना में शुरू किया गया है। इन्होंने कहा कि अब सरकारी मदरसों में भी स्कूलों की तरह व्यवस्था व पठन-पाठन होगा। इसके लिए मदरसा के प्रधान व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी किया जाएगा।

अल्पसंख्यकों केविकास केलिए सीएम ने किया सर्वाधिक काम

मंत्री जमा खान ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास के लिए जितना काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुआ। उतना पहले कभी नहीं हुआ। किशनगंज में भी अल्पसंख्यकों के विकास की कई योजनाएं चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में दिखावापन नहीं है वो सिर्फ काम की बात करते हैं। जिसका उदाहरण है कि राज्य में हरेक क्षेत्र में विकास हुआ है। चाहे सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य हो सभी क्षेत्र में प्रगति हो रही है। पहले राज्य के किसी कोने से सड़क मार्ग से पटना मुख्यालय पहुंचने में 12 से 15 घंटे लग जाते थे। आज 5 से 6 घंटे में पटना पहुंच रहे हैं। मौके पर जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक मुजाहिद आलम भी मौजूद थे।

13 जिलों में किराए पर चलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय:अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयअल्पसंख्यकों केविकास केलिए सीएम ने किया सर्वाधिक कामकिराए पर चलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय: मंत्री जमा खान ने कहा