अवैध रुप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका

अवैध रुप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में जोरदारा धमाका हुआ है। धमाके के बाद आग लगने से उसमें झुलसकर तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया है। घटना दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत स्थित रिढाऊ की है।

मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल हैं जबकि कुछ लोगों के शव मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और अन्य एजेंसियां पहुंची है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। आबादी के बीच एक घर में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। शनिवार की सुबह तेज धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई।

ग्रामीणों द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दमकल की टीम ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक आग में झुलसकर तीन लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। गांव के लोगों को इस बात की जानकारी नहीं थी की घर में चोरी छीपे पटाखा बनाने का काम चलता था। सिलेंडर लीक होने से आग लगने की बात सामने आ रही है।

 

अवैध रुप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका
Comments (0)
Add Comment