आज फिर मौसम बदलेगा और कुछ राज्यों में बारिश होगी. आईएमडी ने हमें इस बारे में चेतावनी दी है.

मौसम तेजी से बदलने वाला है. मौसम के जानकारों का कहना है कि हमारे देश में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से बाहर ठंड भी बढ़ सकती है.

आधे से ज्यादा अक्टूबर बीत चुका है, लेकिन अभी भी काफी बारिश हो रही है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले दिन फिर बारिश हो सकती है। उनका मानना ​​है कि भारत के कुछ द्वीपों और स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है। भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्से, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी हल्की बारिश हो सकती है. यहाँ बड़ी, घूमने वाली हवाएँ बनीं

भारत के पास समुद्र के ऊपर एक बड़ी घुमावदार हवा चल रही है। यह जल्द ही समुद्र के बीच में एक तूफानी क्षेत्र में तब्दील हो सकता है. हवा की एक लंबी रेखा भी है जो घूमती हुई हवा से तमिलनाडु के दक्षिणी तट तक जाती है। भारत में कहाँ बर्फबारी हुई? बीते दिन लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल, हरियाणा के कुछ हिस्सों, कोंकण, मध्य प्रदेश और गोवा में कुछ बारिश हुई. जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में भी कुछ बारिश और बर्फबारी हुई।

इसके अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक, सिक्किम, राजस्थान और असम के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। क्या ठंड बढ़ने वाली है?

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के कारण ठंड बढ़ सकती है। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से थोड़ा ही अधिक गर्म था. वहीं, बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली में हवा की गुणवत्ता “मध्यम” मानी गई. सफर के मुताबिक, बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 130 रहा। साथ ही बुधवार सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 82 फीसदी थी.