इज़राइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के जवाब में, दिल्ली ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इज़राइली दूतावास और यहूदी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं।

इज़राइल पर फ़िलिस्तीनी चरमपंथी समूह हमास के हालिया हमले के बाद इज़राइल फ़िलिस्तीन संघर्ष का दोनों देशों और उससे परे प्रभाव पड़ा है।

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष के जवाब में दिल्ली पुलिस ने इजराइली दूतावास और चबाड हाउस के आसपास सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं। यह निर्णय इज़राइल-हमास संघर्ष के आलोक में किया गया था। स्थानीय पुलिस को दिल्ली में इजरायली दूतावास और चबाड हाउस के आसपास सतर्क रहने और कड़ी सुरक्षा बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। इन इलाकों के साथ-साथ इजरायली राजदूत के आवास के बाहर भी अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है। नई दिल्ली के पहाड़गंज में यहूदी धार्मिक स्थल के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हमास लड़ाकों के हमले के बाद कई पश्चिमी देशों के साथ-साथ भारत ने भी इजरायल के प्रति समर्थन व्यक्त किया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जान गंवाने वाले नागरिकों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि भारत इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान इज़राइल के साथ खड़ा है। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, यूक्रेन, ब्राज़ील और ऑस्ट्रेलिया ने भी चल रहे इज़राइल-हमास संघर्ष में इज़राइल के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है। हाल के हमले और उसके बाद की जवाबी कार्रवाई में इजरायली और फिलिस्तीनी दोनों को काफी नुकसान हुआ है। दोनों समुदायों में कई लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।