इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष जारी 70 आतंकवादियों ने इज़राइल में प्रवेश किया 6 जगहों पर भीषण जंग

इजराइल और फिलिस्तीन नाम के दो गुटों के बीच लड़ाई चल रही है. कुछ लोग जो दूसरों को चोट पहुँचाना चाहते हैं वे इज़राइल में प्रवेश कर गए, लेकिन इज़राइल की सेना का कहना है कि वे उनमें से अधिकांश को रोकने में सक्षम थे और गाजा के कुछ क्षेत्रों में कुछ लड़ाई हो रही है।

गाजा पट्टी में तेज धमाके हो रहे हैं और हवा में तेज गंध आ रही है. लोगों को खतरे के बारे में चेतावनी देने के लिए सायरन बज रहे हैं, चीखें सुनाई दे रही हैं और इमारतें गिर रही हैं। महिलाएं और बच्चे समेत लोग सुरक्षित रहने के लिए भाग रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इजराइल गाजा पर बमबारी कर रहा है और हमास भी इजराइल पर हमला कर रहा है. इजराइल की मदद के लिए अमेरिका अपने युद्धपोत भेज सकता है। दुःख की बात है कि इस युद्ध में इज़रायली समेत विभिन्न देशों के कई लोग मारे गए हैं।

गाजा सीमा पर अभी भी हमास के साथ छह जगहों पर लड़ाई चल रही है. इजरायल डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी का कहना है कि रविवार की रात करीब 70 आतंकवादियों ने बेरी में घुसपैठ की कोशिश की, उनमें से अधिकांश सैनिकों के साथ लड़ाई में मारे गए. उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर अन्य शहरों में भी आतंकी देखे गए. आईडीएफ ने हमलों में 1148 लक्ष्यों को टारगेट किया है. इजरायली सेना का कहना है कि उसने रविवार रात गाजा पट्टी में 500 से अधिक हमास और इस्लामिक जिहाद के ठिकानों पर हमला किया है.
इजरायल एयरफोर्स ने ट्वीट कर बताया कि जिस बिल्डिंग में आतंकवादी संगठन हमास के संचालक रह रहे थे, उस बिल्डिंग पर हमला किया. उसी समय, हमास के कई ऑपरेशनल मुख्यालयों पर हमला किया गया, उनमें से तीन मंजिला मुख्यालय और सीनियर हमास नौसैनिक बल, मुहम्मद काश्ता से जुड़ा मुख्यालय था.

हमास नामक एक बुरे समूह के पास कुछ महत्वपूर्ण चीजें थीं जिनका उपयोग वे बुरे काम करने के लिए करते थे। इनमें से एक चीज़ एक विशेष इमारत में थी जिसे मस्जिद कहा जाता था। उनके पास एक और चीज़ थी वह एक इमारत थी जहाँ वे गुप्त कार्य करते थे। उनके पास एक और इमारत भी थी जहाँ उन्होंने अन्य लोगों को चोट पहुँचाने की योजना बनाई थी। लेकिन ये सभी चीज़ें नष्ट हो गईं. सुबह-सुबह 6:07 बजे मिस्र नामक जगह पर कुछ बुरा हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने इज़राइल से आए लोगों के एक समूह पर गोली चला दी।

दुख की बात है कि इस वजह से इजराइल के दो और मिस्र के एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति को भी चोट आयी. गोलीबारी अलेक्जेंड्रिया नामक शहर में पोम्पेई पिलर नामक एक विशेष स्थान पर हुई। पुलिस और अन्य अधिकारी अब क्षेत्र की देखभाल कर रहे हैं और उन्होंने उस व्यक्ति को पकड़ लिया है जिसके बारे में उन्हें लगता है कि उसने गोलीबारी की थी।

संयुक्त राष्ट्र में रूसी राजदूत चाहते हैं कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच लड़ाई बंद हो. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र लंबे समय से इसकी मांग कर रहा था. उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है और रूस ने लड़ाई बंद करने को कहा है.

 

#isreal #palestine #worldconflict