ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कर लिया गिरफ्तार

शराब नीति केस में ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले सीबीआई की टीम ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद सीएम केजरीवाल को शॉक लगा और उनकी तबीयत बिगड़ गई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ गई जब कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने की बात सुनने के बाद केजरीवाल का शुगर लेबल डाउन हो गया और उन्हें परेशानी महसूस होने लगी। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद थीं। इसके बाद सीएम केजरीवाल को दूसरे रूम में बैठाया गया और चाय-बिस्किट दिया।

केजरीवाल की जमानत पर हाई कोर्ट की तरफ से रोक लगाने का फैसला सुनाए जाने के बाद मंगलवार की देर रात सीबीआई के अधिकारी तिहाड़ जेल पहुंचे थे और सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की थी। उस वक्त खबरें आईं कि सीबीआई ने केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है हालांकि बुधवार को सीबीआई गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल को लेकर कोर्ट पहुंची और कोर्ट से ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की, जिसका केजरीवाल के वकील ने विरोध किया। सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल न्यायिक हिरासत में थे, इसलिए अबतक गिरफ्तार नहीं किया था। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनके वकील ने जमानत पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया है। केजरीवाल के वकील सिंघवी हाईकोर्ट के मुख्य आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत में नई याचिका दाखिल करने की बात कही है।

ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कर लिया गिरफ्तार