उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास छोड़ा-बागी विधायकों को शांत करने के लिए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद देने के विचार पर चर्चा हुई.

Mumbai22June2022 – राजनीतिक उठापटक जारी है. एकनाथ शिंदे अपने साथ कुल 46 विधायक होने का दावा कर रहे हैं. संजय राउत ने विधानसभा भंग करने की बात कह दी. शिंदे को शिवसेना के 34 विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी सामने आई है.

शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने विचार-विमर्श किया कि क्या एकनाथ शिंद को सीएम पद देकर मौजूदा संकट को खत्म किया जा सकता है.

इसके अलावा कैबिनेट में बदलाव को लेकर भी चर्चा हुई. उधर एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कांग्रेस एनसीपी मजबूत हो रहे हैं और शिवसैनिकों और शिवसेना को दबाया जा रहा है. शिवसेना दबी जा रही है. इसलिए पार्टी और शिवसैनिकों को बचाने के लिए इस बेमेल गठबंधन से बाहर होना बहुत जरूरी है. महाराष्ट्र के हित के लिए अभी निर्णय लेना बहुत जरूरी है. इससे पहले बुधवार शाम को सीएम उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव के जरिए पार्टी विधायकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, मेरे अपने विधायक मुझ पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि मुझे मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहिए तो सामने आकर बोलें, मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा.

महाराष्ट्र की जनता को फेसबुक लाइव पर संबोधित करने के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने पद से इस्तीफा देने तक की बात कह दी. अब देर रात वह सीएम आवास छोड़कर मातोश्री पहुंच गए. वह अपने साथ सामान भी ले गए हैं. वहीं मातोश्री के बाहर शिवसैनिकों ने उन्हें समर्थन देने के लिए नारे भी लगाए.

 

maharastra newsmumbai newsshivsena newsuddhav thackreyएकनाथ शिंदेकांग्रेस एनसीपीमहाराष्ट्रमुख्यमंत्रीशरद पवारशिवसेना