एमपी न्यूज के मुताबिक, सीएम शिवराज सिंह आज भूमि पूजन करेंगे। ओरछा में भव्य श्री रामराजा लोक का निर्माण किया जायेगा।

सीएम शिवराज सिंह आज भूमि पूजन करेंगे। ओरछा में भव्य श्री रामराजा लोक का निर्माण किया जायेगा।

 सीएम शिवराज सिंह आज भूमि पूजन करेंगे। ओरछा में भव्य श्री रामराजा लोक का निर्माण किया जायेगा।

 

भोपाल में 4 सितंबर. बुन्देलखण्ड की अयोध्या और भगवान श्री राम राजा सरकार की नगरी ओरछा में आज (सोमवार) भव्य श्री रामराजा लोक निर्माण महोत्सव मनाया जाएगा। जिस शहर में राजा और प्रजा के बीच भक्त और भगवान का रिश्ता होता है, वह शहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा श्री रामराजा लोक के शिलान्यास का गवाह बनेगा।

यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी प्रलय श्रीवास्तव ने दी.

उन्होंने बताया कि उस दिन मुख्यमंत्री चौहान ओरछा पहुंचेंगे। भगवान श्री रामराजा सरकार दर्शन के बाद जनता के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा जल जीवन मिशन परियोजना का भी औपचारिक शुभारंभ किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री के अलावा प्रभारी मंत्री वीरेंद्र कुमार, गोपाल भार्गव और अन्य लोग मौजूद रहेंगे.

श्रीवास्तव के मुताबिक श्री रामराजा लोक में प्रवेश द्वार के साथ प्लाजा का विकास, प्रसादालय, कतार परिसर, जानकी मंदिर परिसर का विकास, फूड प्लाजा, आसपास की दुकानों का जीर्णोद्धार और भीड़ प्रबंधन, दुकानों का सौंदर्यीकरण और श्री के बाल स्वरूप का विकास होगा। राम और राम राजा. कोर्ट के विवरण सहित गलियारे और प्रांगण का भी विकास होगा। आप पुष्पक विमान और कमल स्तंभ देख सकते हैं, जो दोनों प्यारे कमल नयन से प्रेरित थे। लोक की वास्तुकला बुन्देलखण्ड की ईमानदारी और अखंडता को प्रदर्शित करने का काम करेगी। लोक को 810.00 करोड़ की धनराशि प्राप्त हुई है। वर्तमान में, श्रीरामराजा मंदिर परिसर लगभग 2.86 एकड़ में फैला हुआ है। मंदिर के आसपास के 12 एकड़ क्षेत्र को श्री रामराजा लोक के रूप में विकसित किया जाएगा।

 

Reported by Lucky kumari

एमपी न्यूज के मुताबिकसीएम शिवराज सिंह आज भूमि पूजन करेंगे। ओरछा में भव्य श्री रामराजा लोक का निर्माण किया जायेगा।