केजरीवाल ने अमानतुल्ला खान के खिलाफ ईडी द्वारा की गई कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी आरोप निराधार हैं और इनमें कोई सहायक सबूत नहीं है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने बताया है कि हाल ही में ईडी की छापेमारी के दौरान उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया था और उन्हें रसीद दी गई थी.

अमानतुल्लाह खान  जो आम आदमी पार्टी नाम की राजनीतिक पार्टी का सदस्य है, उसके घर कुछ लोग आए और सामान ढूंढने लगे। वे किसी विशिष्ट चीज़ की तलाश कर रहे थे लेकिन वह नहीं मिली। उन्होंने काफी देर तक उसके घर की तलाशी ली लेकिन कुछ पता नहीं चला। उन्होंने उसका एक फोन ले लिया लेकिन उसे यह दिखाने के लिए एक कागज दिया कि उन्होंने यह फोन लिया है। ऐसा पहले भी हो चुका है, लेकिन तब उन्हें भी कुछ नहीं मिला था. मंगलवार को ईडी आम आदमी पार्टी के सदस्य अमानतुल्ला खान नाम के शख्स से जुड़ी अलग-अलग जगहों पर गई. ईडी वक्फ बोर्ड से जुड़े एक मामले की जांच कर रही है.

हालांकि, अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई के बारे में कुछ नहीं बताया. पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया. पुलिस और सरकारी अधिकारियों को गलत काम के सबूत मिलने के बाद, उन्होंने AAP नामक राजनीतिक दल के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। सबसे पहले, उन्होंने अमानतुल्ला खान नाम के एक राजनेता को गिरफ्तार किया और फिर उन्होंने संजय सिंह नाम के एक और राजनेता को गिरफ्तार किया। उन्हें लगता है कि इन लोगों ने शराब पीकर कुछ गलत किया है. संजय सिंह को पुलिस ने पकड़ रखा है.

संजय सिंह, जो आप नामक एक राजनीतिक दल के सदस्य हैं, को पुलिस ने इसलिए पकड़ लिया क्योंकि उन्होंने उनके घर की तलाशी ली और कुछ ऐसी चीज़ें मिलीं जिनमें उनकी रुचि थी। फिलहाल, उन्हें ईडी नामक एक समूह द्वारा रखा जा रहा है। दिल्ली की एक अदालत ने फैसला किया है कि संजय सिंह को 13 अक्टूबर तक ईडी के साथ रहना चाहिए। इससे पहले, अदालत ने कहा था कि उन्हें 10 अक्टूबर तक पांच दिनों के लिए रहना चाहिए, लेकिन फिर उन्होंने इसे तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया।