खनन के दौरान बड़ा हादसा,पहाड़ के नीचे काम कर रहे तीन कामगार गंभीर रूप से घायल

बड़ी खबर शेखपुरा से आ रही है, जहां खनन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। शुक्रवार को चकंदरा पहाड़ में पत्थर उत्खनन के दौरान पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। पहाड़ के नीचे काम कर रहे तीन कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए पावापुरी रेफर किया गया है। पहाड़ गिरने से पत्थर के नीचे कई वाहन भी दब गए हैं। कई और लोगों के मलबे मे दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन की टीम पहुंची है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। मलबा हटकर उसके नीचे दबे वाहनों तथा संभावित कामगारों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। अनुमंडल पदाधिकारी राहुल सिन्हा दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि नटराज कंट्रक्शन द्वारा चकंदरा पहाड़ में पत्थर खनन का कार्य किया जा रहा है। हादसे के बाद खनन एजेंसी के मुंशी और मैनेजर समेत सभी कर्मी मौके से फरार हो गए हैं। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि पहाड़ गिरने से बने हजारों टन पत्थर के मलबे को हटाने के लिए एजेंसी को कहा गया है ताकि उसमें कोई दबा हुआ हो तो उसका पता चल सके।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह लगभग 10 बजे पत्थर खनन के लिए नीचे जाकर एक पोकलेन काम कर रहा था तथा पत्थर लोड करने के लिए दो हाइवा लगे थे, तभी ऊपर से पहाड़ का बहुत बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में दोनों हाइवा और पोकलेन आ गए। पत्थर खनन का कार्य पहाड़ की समान्य सतह से 100 फिट नीचे चल रहा था और पहाड़ का मलबा सतह की 50 फीट ऊंचाई से गिरा। लोगों ने मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई है।

खनन के दौरान बड़ा हादसापहाड़ के नीचे काम कर रहे तीन कामगार गंभीर रूप से घायल
Comments (0)
Add Comment