चंद्रबाबू नायडू आश्चर्यचकित थे क्योंकि आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने तीन याचिकाओं पर जमानत देने से इनकार कर दिया था।

एन चंद्रबाबू नायडू को अमरावती इनर रिंग रोड एलाइनमेंट, फाइबरनेट और अंगल्लू हिंसा मामलों में और भी झटके का सामना करना पड़ा है।

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने चंद्रबाबू नायडू, जो तेलुगु देशम पार्टी नामक पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री थे, से कहा कि वे उनके अनुरोधों को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कोर्ट से तीन अलग-अलग चीजें मांगी, लेकिन कोर्ट ने उन सभी को ‘नहीं’ कह दिया. उन्होंने जो चीज़ें मांगीं उनमें से एक अमरावती नामक जगह में एक सड़क के बारे में थी, दूसरी अंगल्लू नामक जगह पर हमले के बारे में थी, और आखिरी चीज़ ‘फाइबर नेट’ नामक चीज़ के बारे में थी।

खबरों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू से जुड़े दो मामले हैं. पहले मामले में कहा जाता है कि उन्होंने अमरावती शहर की योजना बदल दी और कुछ कंपनियों को विशेष लाभ पहुंचाया. दूसरे मामले में, नायडू द्वारा आयोजित एक राजनीतिक सभा के दौरान दंगे हुए। वे कौन सी विभिन्न परिस्थितियाँ या उदाहरण हैं जिनके बारे में हम बात कर सकते हैं? टीडीपी और वाईएसआरसीपी राजनीतिक दलों को पसंद करने वाले लोग उस लड़ाई में घायल हो गए जहां उन्होंने पत्थर फेंके और चीजों को आग लगा दी।

ऐसा अंगालू और पुंगनुरु नामक दो स्थानों पर हुआ। कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट आयी. फ़ाइबरनेट मामला एक बड़े इंटरनेट प्रोजेक्ट के लिए नौकरियाँ देते समय लोगों को धोखा देने और अनुचित व्यवहार करने के बारे में है। पुलिस ने पाया कि परियोजना की शुरुआत से अंत तक समस्याएं थीं और इसमें सरकार का बहुत पैसा खर्च हुआ। फिलहाल नायडू जेल में हैं क्योंकि उन पर पैसों के मामले में कुछ गलत करने का आरोप लग रहा है. जब वे प्रभारी थे तब उन्होंने कौशल विकास निगम के पैसे का इस्तेमाल किया और इससे राज्य को बहुत सारे पैसे का नुकसान हुआ।

 

ANJALI KUMARI

9.10.2023