चलती ट्रैन पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, स्टेशन पर ही रुकी रही ट्रैन

बिहार में समस्तीपुर से एक अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां भारतीय रेल में नेक काम किया है। जिसकी चारों तरफ तारीफ़ की जा रही है। साथ ही समस्तीपुर और आसपास के लोग भी इस काम के लिए रेलवे की तारीफ़ कर रहे हैं और धन्यवाद भी कर रहे हैं। यहां खबर यह है कि एक ट्रेन में सफ़र कर रही महिला ने भारतीय रेल और समस्तीपुर रेल प्रसाशन की मदद से चलती ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया।

बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड पर 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर रेलवे हॉस्पिटल की डॉ. पायल मिश्रा के नेतृत्व में सुरक्षित प्रसव कराया गया। डॉक्टर पायल मिश्रा ने बताया है कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बरौनी से ट्रेन में सवार होकर महिला रजनी देवी मुजफ्फरपुर के लिए निकली थी।

ट्रेन के बरौनी से खुलने के बाद ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जिसके बाद साथ चल रहे उसके पति ने टीटीई व आरपीएफ को इसकी सूचना दी। जिसके बाद इसको लेकर 139 पर कंट्रोल रूम में सूचित किया गया। सूचना मिलते ही समस्तीपुर स्टेशन पर डॉ. पायल मिश्रा के नेतृत्व में मेडिकल टीम समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंच महिला का सुरक्षित प्रसब कराया। घर में लक्ष्मी के आने पर महिला का पति भी काफी खुश था। बाद में उसी गाड़ी से महिला अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। प्रसव होने तक ट्रेन स्टेशन पर ही रूकी रही।

 

चलती ट्रैन पर महिला ने दिया बच्चे को जन्मस्टेशन पर ही रुकी रही ट्रैन
Comments (0)
Add Comment