चुनाव से पहले, तेलंगाना में एक ट्रक में 750 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में नकदी ले जाने का पता चला, जिससे हर कोई हैरान रह गया।

पुलिस को 2023 में तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान गडवाल राजमार्ग पर एक ट्रक मिला, जिससे उन्हें स्थिति को प्राथमिकता देनी पड़ी। यह विशेष राजमार्ग तस्करी गतिविधियों में शामिल होने के लिए जाना जाता है।

तेलंगाना में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिस को तस्करी के लिए मशहूर क्षेत्र गडवाल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में 750 करोड़ रुपये नकद मिले। इस खोज ने पुलिस को इस मुद्दे पर अपना ध्यान बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। कुछ घंटे बाद सच्चाई सामने आने पर मामला शांत हो गया। जैसा कि टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया है, यह पैसा कथित तौर पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का था और इसे केरल से हैदराबाद ले जाया जा रहा था।

बुधवार को, तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने पुष्टि की कि बैंक अधिकारियों से पुष्टि मिलने के बाद ट्रक को अपनी यात्रा जारी रखने की अनुमति दी गई थी। विकास राज ने बताया कि हालांकि शुरू में 750 करोड़ रुपये नकद ले जाने वाले ट्रक पर बहुत ध्यान दिया गया था, लेकिन वास्तव में यह दो पक्षों के बीच एक नियमित धन हस्तांतरण था।

पुलिस ने इसकी पुष्टि करने के बाद ट्रक को आगे जाने दिया. कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​राज्य में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की बारीकी से निगरानी कर रही हैं और गहन निरीक्षण सुनिश्चित कर रही हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने हाल ही में हैदराबाद का दौरा किया और दिल्ली में तेलंगाना चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने से पहले राज्य चुनाव अधिकारियों से महाबुगनगर के माध्यम से हैदराबाद तक गोवा और अन्य क्षेत्रों से तस्करी को रोकने का आग्रह किया।

चुनाव आयोग की सख्त कार्रवाई और राज्य पुलिस द्वारा कम मात्रा में नकदी जब्त किये जाने पर मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा व्यक्त किये गये असंतोष के कारण पुलिस अधिकारी इसे लेकर सावधानी बरत रहे हैं. यह सतर्क व्यवहार विपक्षी दलों की शिकायतों के जवाब में शीर्ष आईपीएस अधिकारियों, कलेक्टरों और वरिष्ठ अधिकारियों के स्थानांतरण का भी परिणाम है।