जहरीली शराब पीने से अबतक 30 लोगों कीहो चुकी है मौत

खबर तमिलनाडु के कल्लाकुरिची से आ रही है, जहां जहरीली शराब पीने से अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक सौ से अधिक लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। जिले के डीएम एमएस प्रशांत ने मौतों की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है।

पुलिस ने एक अवैध खराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है जिसके पास से करीब दो सौ लीटर अवैध शराब को बरामद किया है। जांच में शराब में घातक मेथनॉल मिला है। डीएम के मुताबिक, अबतक 109 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिसमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सरकार ने जांच का जिम्मा सीबीसीआईडी के सौंप दिया है।

सीएम एमके स्टालिन ने दुख जताया है और संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। सीएम स्टालिन ने एक्स पर लिखा, ‘कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे रोकने के में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है’

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने एक पोस्ट शेयर कर पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से जहरीली शराब के सेवन से मौतों की लगातार आ रही रिपोर्ट पर चिंता जताई है।

जहरीली शराब पीने से अबतक 30 लोगों कीहो चुकी है मौत