तिलक लगा कर पर खैर नहीं, ऐसी हिदायत दी मुस्लिम शिक्षक ने

तिलक लगाकर स्कूल आने वाले बच्चों को एक मुस्लिम शिक्षक और शिक्षिका ने फरमान जारी कर दिया और हिदायत दी कि तिलक लगाकर स्कूल आए तो तुम्हारी खैर नहीं है। मामले ने तूल पकड़ा तो शिक्षा विभाग ने शिक्षिका और शिक्षक के खिलाफ बड़ा एक्सन ले लिया।

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के भनेड़ा स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों ने अपने माता-पिता से शिकायत की थी कि जब भी वे तिलक लगाकर स्कूल जाते हैं तो उन्हें डांट खाना पड़ता है और जबरन उनके तिलक को मिटा दिया जाता है। बच्चों के माता-पिता हैरान रह गए और हंगामा करते हुए स्कूल जा पहुंचे।

अभिभावकों के साथ कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी स्कूल पहुंचे थे और शिक्षिका और शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा मचाया। भारी हंगामें के बाद बेसिक शिक्षा पदाधिकारी ने पूरे मामले की जांच कराने के बाद दोषी पाए जाने पर शिक्षिका और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी।

जांच के दौरान स्कूल के बच्चों ने अधिकारियों को बताया कि शिक्षिका तनवीर आयशा और सहायक शिक्षक मुक्तार अहमद स्कूल में तिलक लगाकर आने पर डांटते हैं और जो भी बच्चा तिलक लगाकर स्कूल आता है तो उसको मिटवा दिया जाता है। जांच में आरोप सही साबित होने के बाद बेसिक शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया है जबकि सहायक शिक्षक के वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी है।

ऐसी हिदायत दी मुस्लिम शिक्षक नेतिलक लगा कर पर खैर नहीं