तेजस्वी यादव का कड़ा दावा, अगर सरकार नहीं करेगी पेपर लीक की जांच तो हम देंगे फिर सबूत

NEET पेपर लीक कांड को लेकर पूरे देश की सिसासत गरमा गई है। इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश में लगा हुआ है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि अगर सरकार मामले की जांच नहीं कराती है तो आरजेडी इसका खुलासा करेगी और मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की नेताओं के साथ वाली तस्वीर जारी करेगी।

 

तेजस्वी ने कहा कि देश में जहां भी बीजेपी और उसके सहयोगियों की सरकार है वहां पेपर लीक हो रहा है। आरजेडी के सत्ता से बाहर जाने के बाद भी तीसरे चरण की जो शिक्षक बहाली होनी थी उसको रद्द कर दिया गया, क्योंकि पेपर लीक हो गया था और पेपर लीक करने वाला अभी भी घूम रहा है। किंगपिन वही लोग हैं। जो लोग बीपीएससी पेपर लीक में शामिल थे नीट पेपर लीक मामले में भी उन्हीं लोगों का नाम सामने आ रहा है बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

जांच एजेंसियों से अपील की है कि वह संजीव मुखिया की जांच करें। संजीव मुखिया, नीतीश कुमार और अमित आनंद, इन लोगों को हेड वही बताया जा रहा है। सरकार इसकी जांच कराए, नहीं तो हमारे पास उनकी तस्वीर है कि कौन-कौन नेताओं के साथ उनका क्या संबंध है आरोपी संजीव मुखिया का वह हमको बताना पड़ेगा। उन तस्वीरों को सार्वजनिक करना पड़ेगा। इससे अच्छा है कि जांच एजेंसियां मामले की निष्पक्षता से जांच करें।

उन्होंने कहा कि जिसने भी यह काम किया है वह छीपने वाला नहीं है। जिसने भी छात्र और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है, उसको हमलोग छोड़ने वाले नहीं हैं। भले ही सरकार में बैठे लोगों की जो मंशा है कि मामले को इधर-उधर कर दिया जाए और ध्यान भटका दिया जाए लेकिन पेपर लीक करने वाले बचेंगे नहीं। केंद्र सरकार पहले मान ही नहीं रही थी कि पेपर लीक हुआ है और अब पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कानून लाया जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तो पहले मानने को ही तैयार नहीं थे कि पेपर लीक हुआ है। देश में लगातार पुल गिर रहा है, ट्रेन हादसा हो रहा है और पेपर लीक हो रहे हैं। किसी मामले में भी अबतक कार्रवाई नहीं की गई। घूम फिरकर तेजस्वी और लालू प्रसाद को ये लोग गाली देते हैं। तेजस्वी ने तंज किया कि हम लोग ही पुल गिरवाते हैं, हम लोग ही ट्रेन हादसा करवाते हैं और हमलोग ही पेपर लीक करवा रहे हैं और ये लोग तो दूध का धूला हुआ है।

अगर सरकार नहीं करेगी पेपर लीक की जांच तो हम देंगे फिर सबूततेजस्वी यादव का कड़ा दावा
Comments (0)
Add Comment