दिल्ली शराब नीति मामले में संजय सिंह से जुड़े लोगों पर शिकंजा कस गया है, (ईडी) ने सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को तलब किया है।

दिल्ली शराब नीति मामले में संजय सिंह के करीबी लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह से जुड़े लोगों पर अपना नियंत्रण बढ़ा दिया है। ईडी ने हाल ही में शराब घोटाले के सिलसिले में संजय सिंह के दो सहयोगियों को समन जारी किया है। संजय सिंह फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं और माना जा रहा है कि एजेंसी मामले के बारे में और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है. जिन दो साथियों को बुलाया गया है उनसे पूछताछ में अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है। इनमें से एक सहयोगी सर्वेश मिश्रा आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.

बता दें कि शराब घोटाले में गिरफ्तार संजय सिंह को गुरुवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चली लंबी सुनवाई के बाद पांच दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड में भेज दिया गया. हालांकि, रिमांड में भेजे जाने के बाद संजय सिंह ने एक बार फिर दोहराया कि उनके खिलाफ सारे आरोप बेबुनियाद हैं और वो डरने वाले नहीं हैं. चाहे उन्हें फांसी पर ही क्यों ना चढ़ा दिया जाए.

संजय सिंह का सवालों से सामना

तो वहीं ED ने अब संजय सिंह के दो करीबियों को समन भेजा है. ED ने सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को समन भेजा है. जल्द ही दोनों से पूछताछ हो सकती है. वहीं, विपक्ष संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर हमलावर है. उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि ED के पास कोई सबूत नहीं है. बस वो विपक्ष के नेताओं को परेशान कर रही है.

शराब घोटाले को लेकर संजय सिंह से ईडी 10 अक्टूबर तक पूछताछ करेगी. ईडी का मानना ​​है कि उन्होंने रिश्वत के बदले नई शराब नीति से लाभ पाने के लिए चुनिंदा कंपनियों के साथ साजिश रचकर घोटाले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। संजय सिंह का दिनेश अरोड़ा के साथ घनिष्ठ संबंध है, जैसा कि दिनेश अरोड़ा ने कहा है और कॉल रिकॉर्ड में दिखाया गया है। उन्हें कथित तौर पर 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली, जो दो मौकों पर उनके घर पहुंचाई गई।

ईडी ने घोटाले की जांच करने और उनकी कुल आय निर्धारित करने के लिए संजय सिंह को हिरासत में लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड मंजूर की. इसके विपरीत, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह का समर्थन करना जारी रखा और आरोपों को झूठा बताया। कोर्ट में सुनवाई के दौरान संजय सिंह के मामले को लेकर दोनों पक्षों ने जोरदार दलीलें पेश कीं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिनेश अरोड़ा के बयान का हवाला देते हुए दावा किया कि संजय सिंह के आवास पर 2 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ था।

हालांकि, संजय सिंह के वकील मोहित माथुर ने गिरफ्तारी के आधार पर संदेह जताते हुए अरोड़ा के बयान की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया। ईडी ने तब आरोप लगाया था कि अरोड़ा के कर्मचारी ने संजय सिंह के घर पर सर्वेश मिश्रा को 2 करोड़ रुपये नकद दिए थे। जवाब में, सिंह के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल के आवास पर आरोप का समर्थन करने वाला कोई सबूत नहीं मिला।

#politicanews #AAP#sanjaysingh #alcholcaseAAP