फिर टला विमान हादसा, टेकऑफ से पहले रनवे पर रोकी गई स्पाइस जेट की फ्लाइट

फिर टला विमान हादसा-PATNA 25.06.22 – एयरपोर्ट पर शनिवार को पटना से गुवाहाटी जाने वाली फ्लाइट को रनवे पर टेकऑफ के ठीक पहले रोक दिया गया. स्पाइस जेट के इस विमान SG 3724 में कुछ खराबी आ गई थी जिसकी वजह से इसे रोका गया और फिर बाद में रद्द कर दिया गया. इस विमान में एक मंत्री के साथ करीब 100 लोग सवार थे. इससे पहले भी रविवार को स्पाइस जेट का एक विमान दुर्घटना ग्रस्त होने से बच गया था.

विमान गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने को तैयार थी. एक मंत्री समेत 100 लोग विमान में बैठ भी चुके थे. लेकिन टेकऑफ से कुछ देर पहले विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई जिस वजह से विमान को रनवे से वापस पार्किंग में लौटाना पड़ा. उड़ान भरने से पहले ही तकनीकी खराबी का पता चल जाने की वजह से फ्लाइट को रद्द कर दिया गया.

विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. जिसके यात्रियों को विमान से उतार दिया गया. विमान से उतारे जाने के बाद यात्रियों को कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर ही रुकने को कहा गया था. हालांकि यह राहत की बात है समय रहते ही विमान की खराबी के बारे में पता चल गया और उसे तत्काल रद्द कर दिया गया.

पटना एयरपोर्ट पर यह एक सप्ताह के अंदर दूसरा मामला है. जब किसी तकनीकी खराबी के कारण विमान को रोका गया हो. 19 जून को भी स्पाइस जेट का ही एक विमान उड़ान भरने के बाद खराब हो गया था. जिसके बाद जल्दबाजी में उसे पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था. उस विमान में 185 यात्री सवार थे. विमान 30 मिनट तक हवा में उड़ता रहा जिसके बाद उसे सुरक्षित उतारा गया था. बाद में पता चला की पक्षी के टकराने से विमान में तकनीकी दिक्कत आई थी.

bihar Newsbihar updatebihari samcharbiharnewsPatna Airportफिर टला विमान हादसाविमान हादसास्पाइस जेट