फैंस के लिए बुरी खबर! भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मौसम शायद अच्छा न हो. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि खेल के दौरान बारिश हो सकती है.

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर काफी लोग काफी उत्साहित हैं। मैच देखने के लिए स्टेडियम में 100,000 से ज्यादा लोग मौजूद हो सकते हैं. हर कोई वास्तव में मज़ेदार और रोमांचक खेल देखना चाहता है, लेकिन संभावना है कि बारिश इसे बर्बाद कर सकती है।

फुटबॉल का एक बहुत ही महत्वपूर्ण खेल है जिसे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कहा जाता है। यह शनिवार, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम नामक स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की, जबकि पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया। अब खिलाड़ी रोहित शर्मा और बाबर आजम भी इस मैच को जीतना चाहते हैं. लेकिन मौसम को लेकर एक बुरी खबर है. कई प्रशंसक इस खेल का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और इसे स्टेडियम में देखना चाहते हैं। हालाँकि, मैच के दौरान बारिश हो सकती है, जिससे खेलना मुश्किल हो सकता है। मौसम विभाग ने बताया की है कि 14 और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद और कुछ अन्य जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. अगर बारिश होती है और मैच रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. सभी उम्मीद कर रहे हैं कि बारिश खेल में खलल न डाले और उन्हें पूरा मैच देखने को मिले.

जहां एक तरफ विश्व कप शुरू होने से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया था, वहीं अब भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कार्यक्रम रखा जा रहा है। इसमें कई दिग्गज बॉलीवुड गायकों और अभिनेताओं को भी आमंत्रण दिया गया है। गुरुवार रात को बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि उस कार्यक्रम में दिग्गज गायक अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और गायक-संगीतकार शंकर महादेवन भी परफॉर्म करते नजर आएंगे। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में यह तीनों गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

इन तीन गायकों के अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और रजनीकांत यह मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी स्टेडियम में रहकर ही यह मुकाबला देखेंगे। विश्व कप की शुरुआत से पहले खबरें आई थीं कि इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिसमें रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया, आशा भोसले, अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल परफॉर्म करेंगे। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ और विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई। उसकी जगह ‘कैप्टंस डे’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

दोनों टीमें इस प्रकार है:
भारत:
 रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ANJALI KUMARI

13-10-2023

#ICICWORLDCUP #2023 #CRICKET#INDIA #PAKISTAN