बिहार के कुख्यात अपराधी रंजीत चौधरी को एसटीएफ ने कर लिया गिरफ्तार

 बिहार एसटीएफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर उत्तराखंड के ऋषिकेश में छापेमारी कर बिहार के कुख्यात अपराधी रंजीत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तराखंड पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने सफलता हासिल की है। बिहार सरकार ने कुख्यात पर दो लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

रंजीत चौधरी के हौसले इतने बुलंद हो चुके थे कि उसने पटना के रानीगंज थाना के गेट के सामने ही बालू ठेकेदार देवराज यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ भोजपुर, पटना के अलावा झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में हत्या, लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट समेत कुल 27 मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से चकमा दे रहा था।

रंजीत चौधरी भोजपुर के बेलाउर गांव का रहने वाला है। बिहटा मे बालू कारोबारी की हत्या का मुख्य अभियुक्त है। रंजीत चौधरी ने दिनदहाड़े पटना में बालू कारोबारी देवराज की हत्या कर दी थी। स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने बालू कारोबारी के सिर और सीने में ताबड़तोड़ गोली दागकर उसकी जान ले ली थी।

पटना पुलिस पर सवाल उठे थे। रंजीत चौधरी ने भोजपुर के बालू ठेकेदारों के बीच वर्चस्व स्थापित करने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था। रानीतालाब थाना में रंजीत चौधरी के खिलाफ पिछले साल हत्या का केस दर्ज किया गया था। मामले मे पुलिस उसे तलाश कर रही थे लेकिन वह लगातार चकमा दे रहा था लेकिन आखिरकार पुलिस ने उसे ऋषिकेश से धर दबोचा।

बिहार के कुख्यात अपराधी रंजीत चौधरी को एसटीएफ ने कर लिया गिरफ्तार
Comments (0)
Add Comment