बिहार में फ्री में दिया जाएगा कोरोना का वैक्सीन नीतीश कैबिनेट ने दी मंजूरी

इंडिया सिटी लाइव( पटना ) 15 दिसम्बर  मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक में 15 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी। गौरतलब है कि सरकार के गठन के बाद पहली बैठक 17 नवंबर को हुई थी और आज दूसरी कैबिनेट मीटिंग हुई है. नीतीश कैबिनेट की आज हुई बैठक में आत्मनिर्भर बिहार और सात निश्चय 52 की योजनाओं पर मुहर लगी है. आत्मनिर्भर बिहार के एजेंडे पर मुहर लगने के साथ यह तय हो गया है कि बीजेपी ने बिहार में चुनाव के पहले जो वादा जनता से किया था उस पर अब एक्शन होगा.नीतीश कैबिनेट की बैठक में बीजेपी के वायदों को पूरा करने पर ज्यादा जोर दिखा। बीजेपी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि बिहार को लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका दिया जाएगा.

मंगलवार को नीतीश कैबिनेट ने राज्य में फ्री वैक्सिनेशन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बिहार में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए आत्मनिर्भर विहार योजना के शुभारंभ होगी. कैबिनेट मीटिंग खत्म होने के बाद बाहर निकलते वक्त बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि सरकार ने आज हुई कैबिनेट की बैठक में अगले 5 साल के लिए सरकार के एजेंडे और नीतियों को लेकर कई प्रस्ताव पास किए हैं.

बिहार में 20 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना पर काम अब शुरू हो जाएगा। बिहार कैबिनेट ने 20 लाख रोजगार सृजन का प्रस्ताव पास कर दिया है।