बिहार में बढ़ रहा बाढ़ का खतरा, यूपी समेत अन्य स्थानों से भी टूटा संपर्क

बिहार की सभी नदियों में उफान आ गया है। जिसके कारण नीचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने से लगे हैं। छपरा में जहां जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड बाढ़ के पानी में बह गया है, जिससे बिहार-यूपी के बीच संपर्क भंग हो गया है वहीं मुंगेर में नीचले इलाकों में गंगा का पानी घुसने के बाद प्रभावित इलाकों के 51 स्कूलों को बंद करने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी कर दिया है।

पड़ोसी देश नेपाल समेत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश के कारण बिहार में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए है। पटना पर जहां बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है तो वहीं अन्य जिलों में भी नदी का पानी नीचले इलाकों में फैलने के बाद हालात बेकाबू हो रहे हैं। सारण में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है। पानी घुसने के कारण नाव चलने लगा है वहीं बीती देर रात्रि में छपरा-गाजीपुर एन एच-19 स्थित जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड पानी में बह गया।

जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड बह जाने के कारण बिहार और यूपी का संपर्क टूट गया है। छपरा-गाजीपुर एनएच-19 स्थित जयप्रभा सेतु के मांझी चेक पोस्ट से आगे सिताब दियारा जाने वाले मार्ग के समीप पुल का एप्रोच रोड पानी के दबाव के कारण बह गया है। जिसके कारण इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। वही बिहार और यूपी का संपर्क भी टूट गया है। जिसके कारण एक दूसरे प्रदेश के लोग फंसे हुए हैं।

बिहार में बढ़ रहा बाढ़ का खतरायूपी समेत अन्य स्थानों से भी टूटा संपर्क
Comments (0)
Add Comment