मंडल कमीशन को लेकर आपस में ही भिड़े आर.जे.डी . और भाजपा के विधायक, सदन के बहार ही छिड़ी बहस

 बिहार विधानसभा में आज एक अनोखा कारनामा देखने को सामने आया। भाजपा और राजद के विधायक सदन के बाहर विधानसभा पार्टिकों में आपस में भिड़ गए। दोनों विधायक मंडल कमीशन की बातों को लेकर आमने-सामने हो गए। इसके बाद विधानसभा के बाहर ही जमकर तू – तू – मैं-  मैं भी हुई। यही नहीं रुकी बल्कि भाजपा विधायक ने  यह तक कह डाला कि – विधानसभा में कंडोम का प्रचार करवाइए।

राजद विधायक विजय मंडल और बीजेपी विधायक कुंदन कुमार दोनों अपनी गाड़ी से विधानसभा से बाहर निकल रहे थे। उसी दौरान मिडिया में बात करते हुए बातें मंडल कमीशन और नीतीश कुमार को लेकर शुरू हुई। जिसके बाद राजद विधायक ने भाजपा के विधायक ने कहा कि आपको कितना मालूम है मंडल कमीशन और नीतीश कुमार के बारे में, अभी जाइए और सीखिए। तभी भाजपा विधायक ने कहा कि हमने ही उसका समर्थन किया था, इसलिए  आप चुप हो जाइए और नीतीश कुमार की गलती में भी समर्थन करते रहिए।

बीजेपी विधायक ने कहा कि- मंडल आयोग का भी हमने समर्थन किया था।जिस पर राजद विधायक ने कहा कि-  मंडल कमिश्न जब लागू हो रहा था तो किस ने विरोध किया जारा अच्छा से पढ़ लीजिये । इसी के वजह से आडवाणी जी रथ लेकर मंदिर बनाने निकल गए और  यह मंदिर बनाने लगते हैं .कर्पूरी जी की पूजा करते हैं तो उनको कुर्सी से कौन हटाया ?

इसके बाद भाजपा के विधायक हथ्ते से उखड़ गए और राजद विधायक को कहा कि-  आपलोग सिर्फ गलती से भरे रहिए। अरे जाइए आप कोंडम का प्रचार कीजिये। पूरा विधानसभा में ही कोंडम का प्रचार करा दिजिये । अभी तक तो सिर्फ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सेक्स का ही ज्ञान दे रहे हैं अब आप जाकर कहिए की कोंडम का प्रचार करा दें। जिसके जवाब में राजद विधायक ने कहा कि – आप जाइए। उसके बाद विधानसभा में मौजूद सुरक्षा कर्मी ने मामले को शांत करवाया।

मंडल कमीशन को लेकर आपस में ही भिड़े आर.जे.डी . और भाजपा के विधायकसदन के बहार ही छिड़ी बहस