मध्य प्रदेश में बीजेपी को एक और झटका लगा, पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश में बीजेपी को एक और झटका लगा, पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में शामिल

मुंबई:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले दल-बदल का खेल जारी है। राजनेता अपनी इच्छापूर्ति के लिए दल बदल रहे हैं। सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे और बहू ने इसी प्रकार कमलनाथ को कांग्रेस (Congress) का सदस्य बनाया। वास्तव में, भोपाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में, सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र से आने वाले देवराज बागरी और उनकी पत्नी वंदना बागरी ने पार्टी का दामन थाम लिया। बारगी दंपत्ति ने भाजपा की ओर से रैगांव उपचुनाव में टिकट की दावेदारी की। लेकिन उन्हें असफलता हाथ लगी। यही कारण था कि उन्होंने बागरी, पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार, का खुलकर विरोध किया था।

कल्पना वर्मा वर्तमान में रैगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं। कांग्रेस ने बागरी दंपति को टिकट देने का भरोसा दिलाने की भी आशंका है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों से बहुत से भाजपा के लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़, दतिया, शिवपुरी सहित कई भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। भाजपा में व्यापक असंतोष है। इस भगदड़ से पता चलता है कि सरकार मंत्रिमंडल को बढ़ाना चाहती है।

इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे। कांग्रेस इसकी तैयारी कर रही है। कांग्रेस एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी। साथ ही बीजेपी का दावा है कि वह सत्ता में बनी रहेगी। आज ही राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में जीत जाएगी। कांग्रेस न सिर्फ मध्य प्रदेश में बल्कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी चुनाव जीतेगी।

 

Reported by Lucky Kumari

पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में शामिलमध्य प्रदेश में बीजेपी को एक और झटका लगा