मिथुन चक्रवर्ती को किया जाएगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आया रिएक्शन

 भारतीय फिल्मों के सुपर स्टार मिथुन चक्रवर्ती को उनके अद्वितीय योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार के लिए मिथुन चक्रवर्ती के नाम का एलान किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिएक्शन आया है।

लेजेंडरी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बॉलीवुड एक्टर को यह अवॉर्ड 8 अक्तूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान सौंपा जाएगा। इस बात का एलान खुद केंद्री मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया है।
दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए मिथन चक्रवर्ती के नाम का एलान होने के बाद पीएम मोदी ने खुशी जताई है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, “खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जो अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए पीढ़ियों से प्रशंसित हैं। उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं.”
16 जून 1950 को कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, ओडिया और भोजपुरी जैसी विभिन्न भाषाओं में 350 से अधिक फिल्में कर चुके हैं। तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। मिथुन चक्रवर्ती को पहला नेशनल अवॉर्ड उनकी डेब्यू फिल्म ‘मृगया’ के लिए मिला था। इसी साल जनवरी महीने में मिथुन चक्रवर्ती को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमिथुन चक्रवर्ती को किया जाएगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित
Comments (0)
Add Comment