मिशन रानीगंज को लेकर अक्षय कुमार ने कही अहम बात. उन्होंने कहा कि टैक्स फ्री होना अब फायदेमंद नहीं है।

एक समय था, जब फिल्में कर मुक्त थीं, यह लोगों के लिए वाकई रोमांचक था। वे ये फिल्में देखने जाते थे क्योंकि टिकट की कीमतें कम थीं। लेकिन अब अक्षय कुमार ने कहा कि टैक्स फ्री होने से अब कोई फायदा नहीं है.

Akshay Kumar Films: दिलचस्प बात यह है कि एक समय ऐसा भी था जब टैक्स-फ्री फिल्मों से निर्माताओं को काफी फायदा होता था। ऐसा इसलिए क्योंकि आमतौर पर फिल्मों पर 20-30 फीसदी तक मनोरंजन टैक्स लगता है. लेकिन कर-मुक्त फिल्मों के लिए राज्य सरकार कोई मनोरंजन कर नहीं लेती है। इसका मतलब है कि टिकट की कीमतें कम हैं और अधिक लोग फिल्म देखते हैं। फिल्म से कमाई गई रकम पर निर्माता को टैक्स भी नहीं देना पड़ता है. लेकिन अब जीएसटी के बाद मूवी टिकट पर 12% या 18% टैक्स लगता है। इस टैक्स का आधा हिस्सा केंद्र सरकार को और आधा हिस्सा राज्य सरकार को जाता है।

इसलिए यदि कोई फिल्म किसी राज्य में कर-मुक्त हो जाती है, तो भी टिकट की कीमत केवल 6% या 9% कम हो जाती है। इससे टिकट की कीमतों में ज्यादा फर्क नहीं पड़ता और प्रोड्यूसर की कमाई भी ज्यादा नहीं बढ़ती. इसीलिए कई लोग सोचते हैं कि फिल्मों को टैक्स-फ्री करना अब उपयोगी नहीं है। अगर फिल्मों पर टैक्स न लगाया जाए तो क्या यह दर्शकों और निर्माताओं के लिए अच्छा है? ये एक ऐसा सवाल है जिस पर आजकल लोग चर्चा कर रहे हैं. कुछ लोगों का मानना ​​है कि सरकार को अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म मिशन रानीगंज के लिए टैक्स नहीं लेना चाहिए। लेकिन अक्षय कुमार और निर्माता ने इस बारे में सरकार से कोई बात नहीं की है. अक्षय कुमार की पिछली फिल्म ओह माय गॉड 2 (ओएमजी 2) के साथ भी ऐसा ही हुआ था, जिसके बारे में भी कहा गया था कि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर बनी फिल्म है और इसे टैक्स-फ्री किया जाना चाहिए।

लेकिन अक्षय और निर्माताओं ने इसे टैक्स फ्री करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. अब अक्षय ने टैक्स फ्री फिल्मों को लेकर बड़ी बात कही है। फिल्म रिलीज होने के बाद अक्षय से पूछा गया कि क्या मिशन रानीगंज को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीएसटी की वजह से फिल्मों को टैक्स फ्री करने से कोई फायदा नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर निर्माता फिल्म को टैक्स फ्री करना चाहते हैं तो उन्हें सरकार से बात करनी चाहिए. एक्टर इस मुद्दे पर पहला कदम नहीं उठाते. निर्माताओं को सरकार से फिल्म को कर मुक्त करने की मांग करनी चाहिए। इस बारे में हर राज्य की सरकार को फैसला करना है. अक्षय को एक पत्रकार ने बताया कि उनके पास कनेक्शन हैं और वह फिल्म को टैक्स फ्री कर सकते हैं। उन्होंने हंसते हुए कहा कि यह इतना आसान नहीं है.

#MISSDONRANIGANJ #AKSHAYKUMAR #HINDIFILM #TEXFREE #LATESTTRAILER