मेट्रो स्टेशन-शीशा तोड़ते हुए मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों पर जा गिरा स्कूटी सवार, शख्स की मौके पर मौत

नई दिल्ली 22.06.2022-मेट्रो स्टेशन- सिविल लाइंस इलाके में अंडरग्राउंड विधानसभा मेट्रो स्टेशन पर सोमवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क से गुजर रहा स्कूटी सवार मेट्रो स्टेशन का शीशा तोड़ते हुए दो मंजिल नीचे स्टेशन की सीढ़ियों पर जा गिरा। आनन-फानन में उसे पास अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर एक फुटपाथ पर बना है, जिसे तीन तरफ से शीशे लगाकर कवर किया गया है। बहरहाल सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

हादसे में मारे गए तीरथ सिंह (55) परिवार के साथ मजनूं का टीला इलाके में अरुणा नगर में रहते थे। इनके परिवार में पत्नी दर्शन कौर, बेटा गुरप्रीत सिंह और बेटी शरणजीत कौर है। तीरथ पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे। सोमवार शाम वह घर से प्रशांत विहार किसी बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए निकले थे। वहां से लौटते समय जब वह विधानसभा मेट्रो स्टेशन के नजदीक पहुंचे, तभी वह स्कूटी से संतुलन खो बैठे और मेट्रो स्टेशन का शीशा तोड़ते हुए नीचे जा गिरे।

हादसे के बाद उन्हें ट्रामा सेंटर ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। उधर हादसे की जानकारी उनके परिजनों को दी गई तो वे भी मौके पर पहुंच गए। प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि तीरथ की स्कूटी आगे और पीछे दोनों तरफ से क्षतिग्रस्त है। इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि हो सकता है कि पीछे से किसी वाहन ने तीरथ की स्कूटी को टक्कर मारी होगी, जिससे उनका संतुलन बिगड़ा और वह हादसे का शिकार हो गए। हालांकि इस आशंका की जांच के लिए घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

हर एंगल से हो रही जांच

जिस तरह से हादसा हुआ है, उसे देखकर यह भी आशंका जताई जा रही है कि हादसे के सम तीरथ की स्कूटी की रफ्तार काफी तेज रही होगी। रफ्तार अधिक होने के कारण उनका संतुलन बिगड़ा और फुटपाथ पर चढ़ते हुए उनकी स्कूटी स्टील की रेलिंग से टकराकर वहीं रुक गई। जबकि तीरथ स्कूटी से उछलकर शीशे से टकराए होंगे तो शीशा टूट गया होगा और वह गहरे मेट्रो स्टेशन में अंदर गिर गए होंगे। बहरहाल पुलिस संभी कोणों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है।

Accidentcivil lines delhimetrometro newsmetro stationnew delhi newsमेट्रो स्टेशन