मोदी ने एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात में कहा- सबसे ज्यादा पदक महिला एथलीटों से

एशियाई खेलों पर पीएम मोदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (10 अक्टूबर 2023) को एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एशियाई खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। मोदी ने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने जो प्रदर्शन किया है, जो पुरुषार्थ किया है, जो प्रयास किया है, क्योंकि देश के हर कोने में एक उत्सव का माहौल है। 100 मेडल पार करने के लिए आपने एक दिन-रात एक कर दिया।
मोदी ने खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा, ”मैं आप सभी 140 करोड़ भारतीयों का स्वागत करता हूं। आपकी मेहनत और सफलताओं से देश में उत्सव का माहौल बन गया है।” ‘मेडल टैली एक है भारत की सफलता’ प्रधानमंत्री ने एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को देश की सफलता से जोड़ा। उन्होंने कहा, ”एशियाई खेलों में भारत की मेडल टैली देश की सफलता को खत्म कर देती है। ये एशियन गेम्स भारत का आज तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है और मैं निजी तौर पर इस बात से सहमत हूं कि हम बिल्कुल सही ट्रैक पर जा रहे हैं।” मोदी ने महिलाओं के प्रदर्शन का खुलासा किया उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में आपका प्रदर्शन पूरे देश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि मैं देश के सभी खिलाड़ियों के कोच और ट्रेनर्स को भी धन्यवाद देता हूं।
उन्होंने कहा, ”आप सभी ने आने वाली पर्यटकों के लिए रथ तैयार कर लिए हैं। ”एशियाई खेलों में प्रदर्शन से लेकर ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों का समूह।” पीएम मोदी ने कहा कि भारत की ‘नारी शक्ति’ ने भारतीय महिलाओं की ताकत का शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि जीते कुल पदकों में से सबसे ज्यादा पदक हमारी महिला एथलीटों के हैं। यही नये भारत की भावना है. ‘हमारा प्रयास, खिलाड़ियों को मिले बेहतरीन ख़्वाब’ उन्होंने कहा कि नया भारत अंतिम परिणाम तक, अंतिम विजय की घोषणा होने तक अपना प्रयास नहीं छोड़ेगा।
उन्होंने कहा कि नया भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सर्वोत्तम कोशिश करता है। मोदी ने कहा, ”हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को दुनिया की सबसे बेहतरीन कुर्सियां ​​मिलें।” हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को देश-विदेश में अधिक से अधिक अवसर मिलें। हमारा प्रयास है कि गांव-देहात में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को अधिक से अधिक अवसर मिले