योगी सरकार का नया आदेश, अब इन सब नियमों का पालन करेंगे ढाबा और रेस्तरां वाले……

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर दुकान के मालिक का नाम लिखने का आदेश जारी किया था। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा और सरकार को अपने फैसले पर रोक लगानी पड़ी थी। अब सीएम योगी ने थूक और पेशाब जेहाद के खिलाफ एक्शन लेते हुए इसी तरह का आदेश राज्य के सभी ढाबा और रेस्तरां संचालकों के लिए जारी किया है।

उत्तर प्रदेश में खाने-पीने की चीजों पर थूकने या उसमें पेशाब मिलने के मामले सामने आने के बाद इसको लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार सख्त हो गई है। पिछले दिनों जूस में पेशाब मिलाने की घटना सामने आई थी। साथ ही कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसमें होटल और रेस्टोरेंट में खाना बनाने वाले उसके ऊपर थूकते दिखे।

इनपर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किया है कि गंदी चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। राज्य के हर ढाबा और रेस्टोरेंट पर मालिक और उसके संचालक का नाम लिखा जाए। वहां के कर्मचारी मास्क का इस्तेमाल करें और सीसीटीवी लगाया जाए।

सीएम योगी ने राज्य के सभी होटलों, ढाबो, रेस्टोरेंट आदि में जांच अभियान चलाने के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाद्य अधिनियम में संशोधन के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि खाने पीने की चीजों में गंदी चीजों को मिलाने की घटनाएं सामने आई हैं जो काफी वीभत्स हैं और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर डालने वाली हैं। ऐसे कुत्सित प्रयास कतई स्वीकार नहीं किए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए ठोस प्रबंध किए जाने की आवश्यकता है।

अब इन सब नियमों का पालन करेंगे ढाबा और रेस्तरां वाले......योगी सरकार का नया आदेश
Comments (0)
Add Comment