राखी बांधकर लौट रही दो बहनों से गैंगरेप, 10 युवकों ने मंगेतर के सामने हैवानियत की, पुलिस ने जुलूस को बाहर निकाला.

राखी बांधकर लौट रही दो बहनों से गैंगरेप,

राखी बांधकर लौट रही दो बहनों से गैंगरेप, 10 युवकों ने मंगेतर के सामने हैवानियत की, पुलिस ने जुलूस को बाहर निकाला.

राजस्थान. मानवता को शर्मसार करने वाली खबर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से आती है।. यहां 30 अगस्त, रक्षाबंधन को दस आरोपियों ने दो सगी बहनों से बलात्कार किया।. आरोपियों ने एक युवती के मंगेतर के सामने यह क्रूरता की।.

महासमुंद से दो बहनें भाई को राखी बांधकर वापस आ रही थीं।. युवतियों को पहले छेड़छाड़ किया गया, फिर कुछ दूर जाकर उनका सामूहिक बलात्कार किया गया।. साथ ही, उन्होंने युवतियों के साथ आ रहे युवक को मार डाला।. इस घटना के बाद पूरे राज्य में हड़कंप मचा।. इस मामले में दुष्कर्म के सभी दस आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर 15 दिन की जेल भेज दी।. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट से जेल तक निकाला।. इसी बीच, क्रोधित भीड़ उन्हें पीटने के लिए दौड़ी।.

रिम्स कॉलेज के निकट मंदिर हसौद थाना में 30 अगस्त को घटना हुई।. पीड़ित मंदिर हसौद थाना में रात लगभग एक बजे पहुंचे।. यहां पीड़ित युवा ने बताया कि वह अपने दोस्त और छोटी बहन के साथ राखी का उत्सव मनाकर वापस आ गई।. भानसोज से वापस रायपुर तीनों स्कूटी पर आ रहे थे।. इस बीच, तीन युवा बाइक पर सवार हुए।. हम लोगों को उन लोगों ने हाथ पकड़ा।. उन लोगों ने हमें धमकाकर मोबाइल फोन और पैसे लूट लिए।. थोड़ी देर बाद चार बाइक पर चार अन्य युवा आए।. वे हमें कुछ दूर ले गए और हमें एक साथ मार डालने की धमकी दी।. पीड़ित लड़कियों ने अपनी व्यथा बताई।.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी नीरज चन्द्राकर, चंचल तिवारी, डीएसपी अविनाश मिश्रा, दिनेश सिन्हा ललिता मेहर और छह थानेदारों को तत्काल घटनास्थल पर भेजा।. उन्होंने उसी समय आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी आदेश दिया।. इसके बाद वे खुद मंदिर हसौद थाना पहुंचे।. उन लोगों ने पीड़ित लड़कियों से खुद घटना की जानकारी ली।. पीड़िता ने आरोपियों का स्कैच पुलिस से बनवाया क्योंकि वे अज्ञात थे।. पुलिस इस स्कैच को लेकर चारों ओर फैल गई।.

इस सूची में हैवानियत करने वाले दस आरोपियों के नाम हैं।. रात को पुलिस ने रेलवे स्टेशन सहित कई स्थानों पर घेराबंदी कर तीन घंटों में आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।. आरोपियों में पूनम ठाकुर, घनश्याम निषाद, लव तिवारी, नयन साहू, केवल वर्मा उर्फ सोनू, देवचरण धीवर, लक्ष्मी ध्रुव, प्रहलाद साहू, कृष्णा साहू और युगल किशोर शामिल हैं।. इनमें से पांच लोग पिपरहट्टा गांव से हैं।. बोरा, उमरिया और टेकारी गांवों के अन्य आरोपी हैं।. पूनम ठाकुर, मुख्य आरोपी, आदतन अपराधी है।. इसके खिलाफ थाना मंदिर हसौद और आरंग में पांच मामले हैं।. 2019 में रायपुर पुलिस ने उसे हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा।. 2022 में भी वह बलात्कार के मामले में रायपुर पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था।. 17 अगस्त 2023 को वह जेल से रिहा हुआ।.

 

Reported by Lucky Kumari

10 युवकों ने मंगेतर के सामने हैवानियत कीपुलिस ने जुलूस को बाहर निकाला.राखी बांधकर लौट रही दो बहनों से गैंगरेप