राघव चड्ढा ने पूछा, टाइप 6 और टाइप 7 बंगले एक-दूसरे से अलग क्यों हैं?

राघव चड्ढा नाम के एक नेता इस बात से परेशान हैं कि सरकार से असहमत कुछ सांसदों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन उनका कहना है कि वे सरकार के फैसलों के खिलाफ बोलना बंद नहीं करेंगे।

आम आदमी पार्टी नामक राजनीतिक दल का हिस्सा राघव चड्ढा नाम के एक व्यक्ति ने ऐसी स्थिति के बारे में बात की है जहां किसी को एक बड़ा घर छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। उनका मानना ​​है कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कुछ लोग जो प्रभारी सरकार को पसंद नहीं करते उनके साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है। असली समस्या यह है कि कुछ लोगों को ऐसे घर दिए गए हैं जो उन्हें नहीं मिलने चाहिए। राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी बिना वजह उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है. उनकी योग्यता के कारण उन्हें एक विशेष घर दिया गया था,

लेकिन अब इसे छीन लिया गया है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया और फिर उनका सदन रद्द कर दिया गया. ऐसा लगता है कि बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले सांसदों को हर तरह से परेशान किया जा रहा है. चड्ढा ने यह भी कहा कि कुछ सांसदों को उनके हक से ज्यादा बड़े घर दिए गए हैं, जिनमें सरकार और विपक्ष दोनों के सदस्य शामिल हैं। लेकिन यह साफ है कि सरकार के खिलाफ बोलने वालों को परेशान किया जाएगा. चड्ढा इसे बोलने से नहीं रोकेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि सरकार लोकतंत्र के लिए अच्छा काम नहीं कर रही है।

इनमें वेतन स्तर 17 के ऊपर अधिकारियों को आवंटित किया जाता है. इस तरह के बंगलों में तीन नौकर क्वार्टर, दो गैरेज, सामने और पीछे में लॉन और एक ड्राइववे होता है. दिल्ली में टाइप 7 बंगले की संख्या 175 है

दिल्ली में टाइप 6 बंगले की संख्या 152 है.इसमें ट्विन फ्लैट्स होते हैं.लोधी एस्टेट में टाइप 6 और टाइप 7 बंगले है. टाइप 6 बंगले के आवंटन का नियम यह है कि अगर कोई पांच बार सांसद रहा हो  या सांसद बनने से पहले किसी राज्य की सीएम या राज्यपाल रहा हो.

#AAP #politicalissues ##raghavchadha