राष्ट्रपति आज बिहार जा रही हैं और पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 दिनों के लिए बिहार दौरे पर रहेंगी. बुधवार को वह तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा  जाएंगी. यह उनकी इस जगह की पहली यात्रा नहीं है, इससे पहले वह यहां तब आई थीं जब वह झारखंड की राज्यपाल थीं।

पिछली बार उन्हें गुरुद्वारे के नेता द्वारा सिरोपा विशेष सम्मान दिया गया था। गुरुद्वारे ने राष्ट्रपति के लिए एक विशेष भोजन भी तैयार किया है, जिसमें मिठाई और सब्जी के व्यंजन शामिल हैं।

उन्होंने दाल, चावल और सलाद की भी व्यवस्था की है. एक पल के लिए रुकें. शेष समय -11:00 का मतलब है कि कुछ ख़त्म होने में अभी भी 11 मिनट बाकी हैं। वे प्लेयरयूनिबोट्स.इन नामक जगह को बंद कर रहे हैं। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पटना साहिब में सब कुछ सुरक्षित रहे। सरकार चीजों को सुरक्षित रखने के लिए तेजी से काम कर रही है. वे तख्त साहिब में महत्वपूर्ण स्थानों की जांच कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सुरक्षित है।

राष्ट्रपति 18 अक्टूबर को शाम करीब 4.20 बजे राजभवन से तख्त साहिब जायेंगे. वह वहां 40 मिनट तक रुकेंगी. राष्ट्रपति सम्मान प्रकट करने के लिए दरबार साहिब नामक विशेष स्थान पर जाएंगे। उन्हें वहां के प्रभारियों से एक विशेष चिन्ह भी मिलेगा. राष्ट्रपति 5 बजे प्रस्थान करेंगे. राष्ट्रपति के दौरे के कारण यहां पार्किंग स्थल बंद है. केवल महत्वपूर्ण लोगों की कारों को ही वहां पार्क करने की अनुमति होगी।