राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बिलासपुर दौरा: गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।.

गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।.

गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज बिलासपुर दौरे पर रहेंगी।. रतनपुर के महामाया मंदिर में भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दर्शन पूजन करेंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं।.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छत्तीसगढ़ दौरे में आज दूसरा दिन है।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को सुबह 10 बजे बिलासपुर पहुंचेंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सबसे पहले महामाया मंदिर जाएंगी।. जहां मां महामाया देवी का पूजन करेंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिलासपुर के कोनी में गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।.

राष्ट्रपति करेंगी रतनपुर महामाई के दर्शन: मां महामाया देवी को शक्ति और दुर्गा का रूप माना जाता है।. रतनपुर का महामाया मंदिर देश के 52 शक्तिपीठों में से एक है।. राष्ट्रपति बिलासपुर पहुंचते ही मां महामाया देवी के दर्शन करने के लिए रतनपुर जाएंगी।. राष्ट्रपति महामाया मंदिर पहुंचकर मां महामाया देवी के तीनों रूपों को देखेंगे।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए महामाया मंदिर से रवाना होंगी।.

राष्ट्रपति सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दसवें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी: आज गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दसवां दीक्षांत समारोह होगा।. दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उपस्थित होंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उपाधि और स्वर्ण पदक दीक्षांत समारोह में शैक्षणिक सत्र 2021-22 की विभिन्न परीक्षाओं में मेरिट सूची में प्रथम स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को मिलेंगे।. 1 जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक, 28 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि और 76 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक मिलेंगे।. दानदाता पदक, गुरु घासीदास विश्वविद्यालय पदक, चांसलर पदक और विश्वविद्यालय पदक भी शामिल हैं।.
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौरा कार्यक्रम: राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर कोनी के पंडित सुंदरलाल शर्मा यूनिवर्सिटी परिसर के हेलीपैड पर सुबह 10 बजे उतरेगा अपने छत्तीसगढ़ दौरे के दूसरे दिन।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू यहां से महामाया मंदिर जाएंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सुबह 11:30 बजे गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के 10वें दीक्षांत समारोह में मां महामाया देवी का दर्शन करेंगे।. राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दोपहर एक बजे रायपुर जाएगा।. दोपहर 2 बजे आदिवासी प्रतिनिधियों से मुलाकात करने के लिए वे रायपुर राजभवन लौटेंगी।. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का विशेष विमान शाम 6.15 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर: पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।. 1200 सैनिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा करेंगे।. साथ ही एसपी, डीएसपी, एडिशनल एसपी, टीआई और सभी वरिष्ठ अधिकारी तैनात रहेंगे।.
शुक्रवार को सुबह 10 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिलासपुर आएंगी और करीब 1:00 बजे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगी। इस दौरान कोनी रतनपुर मार्ग लगभग चार घंटे तक बंद रहेगा। इसके साथ ही सकरी और पेंड्रीडीह बायपास यातायात के लिए डायवर्जन किया जाएगा।

 

Reported by Lucky Kumari

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बिलासपुर दौरा: गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।.