वर्ल्ड चैंपियनशिप अरनिस गेम्स में बिहार के लाल ने कमाल करते हुए 6 ब्रोंज मेडल जीता

वर्ल्ड चैंपियनशिप अरनिस गेम्स में बिहार के लाल ने कमाल करते हुए 6 ब्रोंज मेडल जीता. बिहार के अमन पुष्पराज ने तीन, अकाश कुमार ने एक श्रेयांश भारती ने एक और महिला में अंशु ने एक कांस्य पदक जीता है. इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद ये सभी खिलाड़ी गुरुवार को पटना पहुंचे. इस दौरान खिलाड़ियों का गाजे-बाजे और ढोल-नगाड़े के साथ जोरदार स्वागत किया गया. स्थानीय लोगों ने खिलाड़ियों को माला पहनाकर उनका पुरजोर तरीके से वेलकम किया.

मेडल जीते खिलाड़ियों ने कहा इस बार हम सभी पहली बार इस खेल आयोजन में भाग लिया था इसलिए ब्रोंज मेडल ही जीत पाए, लेकिन आने वाले समय में गोल्ड और सिल्वर जीतकर बिहार का मान सम्मान बढ़ाएंगे. वहीं खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिजन भी पटना जंक्शन पर मौजूद रहे और सभी ने अपने बेटे और बेटियों को जीत की बधाई दी.

बता दें कि अनरिस खेल -2022 का आयोजन फिलीपींस में 18 से 24 जुलाई के बीच हुआ था. इसमें भारत की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों ने कुल 14 कांस्य पदक और एक रजत पदक जीते. इनमें से 6 मेडल बिहार के खिलाड़ियों के हाथ आए. बता दें कि अनरिस पारंपरिक रूप से फिलीपींस में प्रचलित एक मार्शल आर्ट और युद्ध में लाठी, ब्लेड वाले हथियारों और नंगे हाथों के उपयोग की विशेषता वाला खेल है.

अकाश कुमार ने एक श्रेयांश भारतीबिहारबिहार के अमन पुष्पराज ने तीनबिहार के लाल ने कमाल करते हुए 6 ब्रोंज मेडल जीतावर्ल्ड चैंपियनशिप अरनिस गेम्स