वर्षा सूचना: दिल्ली में मौमस कैसा रहेगा और देश में कहां बारिश होगी? IMD ने अलर्ट जारी किया,

दिल्ली में मौमस कैसा रहेगा और देश में कहां बारिश होगी?

 दिल्ली में मौमस कैसा रहेगा और देश में कहां बारिश होगी? 

देश भर में लगातार बारिश हो रही है। इस बीच, मौसम विभाग ने देश भर में अलर्ट जारी किया है। IMBD ने कहा कि देश के कई राज्यों में 9 और 10 अगस्त को बारिश होने की संभावना है। वहीं आज दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। राजधानी का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया। अलर्ट के अनुसार, 11 अगस्त से 12 अगस्त तक राज्य में बारिश होगी। वहीं, अगले तीन दिनों में बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने की उम्मीद है। उत्तराखंड में भारी बारिश ने जनजीवन को भारी नुकसान पहुँचाया है। राज्य में कई नदियां उफान पर हैं। सड़कों पर पानी है। लोगों को मौसम विभाग ने सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में बारिश नहीं होने से तापमान बढ़ा है। राज्य में गर्मी और उमस बढ़ी है। 15 अगस्त के बाद ही राज्य में बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है। मौसम विभाग ने कहा कि झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश की उम्मीद है।

 

Reported by Lucky Kumari

 

वर्षा सूचना: दिल्ली में मौमस कैसा रहेगा और देश में कहां बारिश होगी? IMD ने अलर्ट जारी किया