विराट कोहली ने 2023 विश्व कप के दौरान फील्डिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और आईसीसी की विशेष सूची में पहले स्थान पर रहे।

विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन पारियों में 85, 55* और 16 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने क्षेत्ररक्षण में भी प्रभावशाली कौशल का प्रदर्शन किया है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली बैटिंग और फील्डिंग दोनों में कमाल कर रहे हैं. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपराजित है और कोहली ने अपने क्षेत्ररक्षण कौशल से महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। तीन ग्रुप मैचों के बाद आईसीसी ने कोहली को टूर्नामेंट में शीर्ष क्षेत्ररक्षक का दर्जा दिया है।

कोहली ने मैदान पर काफी प्रभाव डाला है, भले ही उन्होंने हार्नी और वार्नर की तुलना में कम कैच पकड़े हैं। आईसीसी ने उनके प्रभाव को पहचानते हुए उन्हें 22.30 की उच्चतम रेटिंग दी है।

कोहली से ज्यादा कैच लेने वाले रूट 21.73 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। आईसीसी की फील्डिंग प्रभाव सूची में शीर्ष 10 में भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 खिलाड़ी शामिल हैं। रवीन्द्र जड़ेजा 11वें स्थान पर हैं।

टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में 14 कैच लपके, 10 रन बचाए, 16 प्रेशर एक्ट किए और कई अच्छे थ्रो किए। उन्होंने तीन मैचों में केवल 2 कैच छोड़े हैं, जबकि इंग्लैंड ने एक कैच कम छोड़ा है। वर्ल्ड कप में हर मैच के बाद टीम इंडिया अपने बेहतरीन फील्डर्स को मेडल से नवाज रही है. विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल सभी ने विशिष्ट मैचों के बाद पदक प्राप्त किए हैं।