शराब की तस्करी पर हुई आरपीएफ की छापेमारी- चेन-पुलिंग कर के डीलिंग करते थे कारोबारी…

02-07-2022 बक्सर- शराब की तस्करी -मुम्बई-पटना हमसफर एक्सप्रेस में शराब तस्करों ने अपने दुस्साहस का परिचय देते हुए गाड़ी संख्या-82356 डाउन मुम्बई-पटना हमसफर एक्सप्रेस में कुचमन स्टेशन के पास चैन पुलिंग करके भारी मात्रा में उक्त ट्रेन में शराब चढ़ाते हुए खुद भी ट्रेन में सवार हो गए। शराब तस्करों का दुस्साहस यहीं खत्म नहीं हुआ, जब शराब की पूरी खेप ट्रेन में नहीं चढ़ सकी, तो उन्होनें शराब की पूरी खेप चढ़ाने के लिए उक्त ट्रेन में बार-बार चैन-पुलिंग करना शुरू कर दिया ।

कुचमन जैसे छोटे और कम भीड़-भाड़ वाले स्टेशन पर बार-बार चैन पुलिंग होने की सूचना कंट्रोल के माध्यम मिलते ही आर.पी.एफ. के कान खड़े हो गए, और ट्रेन का ठहराव दिलदारनगर स्टेशन पर कराते हुए आर.पी.एफ. दिलदारनगर के इंस्पेक्टर सहित पूरी टीम हरकत में आ गयी और उक्त ट्रेन में चढ़े हुए तस्करों की खोज में ट्रेन के एक-एक कोच को खंगालना शुरू कर दिया गया। इसी बीच गुप्त रूप से खबर मिलते ही बक्सर स्थित आर.पी.एफ., बक्सर और जी.आर.पी., बक्सर भी हरकत में आ गयी और रघुनाथपुर स्टेशन पहुंच गई I इसी दौरान ट्रेन जैसे ही बक्सर स्टेशन पार करने वाली थी, उसी समय आर.पी.एफ. इस्पेक्टर दिलदारनगर और उनकी टीम ने ट्रेन के एक-एक कोच खंगालते हुए 3 तस्करों को शराब सहित धर दबोचा । ट्रेन में जब तस्करों के कब्जे से शराब के एक-एक बैग मिलने शुरू हुए, तो ट्रेन में बैठे यात्रियों की आँखें फटी-की-फटी रह गईं । ट्रेन के रघुनाथपुर स्टेशन पहुंचते ही आर.पी.एफ/बक्सर की टीम ने भी ट्रेन में और शराब की खोज में लग गयी, जिसके दौरान छान-बीन करने पर कुछ और शराब आर.पी.एफ/बक्सर को भी मिल गयी ।इस दौरान गिरफ्तार तीनों तस्करों के कब्जे से 63 बोतल व्हिस्की, 491पीस 8 PM टेट्रा-पैक व्हिस्की, 22 cane beer रघुनाथपुर स्टेशन पर ही शराब की पूरी खेप को उतरवाते हुए आर.पी.एफ., दिलदार नगर एवं बक्सर तथा जी.आर.पी.बक्सर द्वारा कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार तस्करों को जब्त शराब सहित बक्सर लाते हुए जी.आर.पी./बक्सर को सुपुर्द कर दिया गया । आपको बता दें कि जब्त किए गए कुल शराब की कीमत 1 लाख से ऊपर बताई जा रही है। पकडे गए कुल तीन लोगो में सतीश कुमार बिहटा, प्रियांशु कुमार, पालीगंज, राज कुमार, रानी तालाब शामिल है।

आर.पी.एफ. की इस कार्रवाई से चैन-पुलिंग करके उत्तर प्रदेश के स्टेशनों से ट्रेनों शराब चढ़ाने वाले शराब तस्करों में हड़कंप मच गया
है ।

BiharBuxarRPFSharabशराब की तस्करी पर हुई आरपीएफ की छापेमारी- चेन-पुलिंग कर के डीलिंग करते थे कारोबारी