शिक्षा के मंदिर को बनाया शराब का अड्डा, लाइब्रेरी में मिली शराब की बोतलें

बिहार में शराबबंदी कानून के लागू होने के बाद भी उसका कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। शराब के आदि हो चुके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और  शराब पार्टी का जुगाड़ कर ले रहे हैं। ताजा मामला मधेपुरा से सामने आया है, जहां शराब के शौकीन कर्मियों ने यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी को ही मयखाना बना दिया।

मामला बीएन मंडल विश्वविद्यालय का है, जहां विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में शराब पार्टी करने के सामान मिले हैं। लाइब्रेरी से शराब की बोतलें, चखना और ग्लास बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया है। लाइब्रेरी से शराब पार्टी के सामान मिलने के बाद छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय में कर्मियों द्वारा शराब पार्टी करने का आरोप लगाया है।

छात्र आरजेडी के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सोनू यादव ने आरोप लगाया है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में कुछ पदाधिकारी और कर्मचारी शराब पार्टी करते हैं। विश्वविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं लेकिन उनके जरिए किसी तरह की कोई निगरानी नहीं होती है, जिसका लाभ विश्वविद्यालय के अधिकारी उठाते हैं और बिना रोकटोक शराब पार्टी करते हैं।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव विपिन कुमार राय ने बताया है कि मामले की जानकारी मिलने के बाद वरीय पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। कुलपति के आदेश पर पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और जो लोग भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त एक्शन होगा। इससे पहले भी यूनिवर्सिटी कैंपस से शराब की बोतलें बरामद हुई थीं। छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने एक कर्मी के बेटे को शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार किया था।

लाइब्रेरी में मिली शराब की बोतलेंशिक्षा के मंदिर को बनाया शराब का अड्डा