संविदाकर्मियों को बड़ी राहत, CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान

CM शिवराज ने संविदाकर्मियों को बड़ी राहत दी

CM शिवराज ने संविदाकर्मियों को बड़ी राहत दी

मध्य प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के अफसरों को राहत की खबर मिली है। कर्मचारियों की नई नीति के विरोध के बाद राज्य सरकार ने इसमें बदलाव करने का निर्णय लिया है। इसके परिणामस्वरूप, संविदाकर्मी के हर साल मूल्यांकन के बाद सेवा समाप्ति की शर्त अब नहीं होगी।

प्रत्येक वर्ष, सेवा वृद्धि के नियमों को उनके कामकाज और मूल्यांकन के आधार पर हटाया जाएगा। संविदाकर्मियों को भी सरकारी कर्मचारियों की तरह अवकाश मिलेगा। अगले वर्ष इन छुट्टियों को कैरी फॉर्वर्ड किया जाएगा अगर वे नहीं प्रयोग किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने संविदा कर्मचारियों के कई संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने के बाद कहा कि मध्य प्रदेश में अब संविदा पर नियुक्त कर्मचारियों को नए नाम मिलेंगे। अगर आपके पास कोई नाम है, तो बताएं। जिले का कोई अफसर संविदाकर्मी की सेवा पूरी नहीं कर सकता। अवकाश सुविधा नियमित कर्मचारियों की तरह ही मिलेगी। सालाना सेवा का मूल्यांकन भी नहीं होगा। हड़ताल के दौरान काट दिया गया वेतन भी वापस मिलेगा और कोई कार्रवाई भी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नवीनीकरण का मूल्यांकन नहीं होगा। जिले का कोई अधिकारी अपनी सेवा खत्म नहीं कर सकेगा। कोई मामला होने पर कर्मचारियों की जांच आदि की प्रणाली वही रहेगी। सरकार ने संविदा कर्मचारियों के जीवन में सुधार लाने के लिए यह निर्णय लिया। पूर्व में भी कर्मचारी कल्चर को समाप्त करके शिक्षक पद को सम्मानजनक नाम देने का निर्णय लिया गया था। राज्य सरकार शासकीय सेवकों तथा सभी संविदा कर्मचारियों के हित में संवेदनशील होकर काम कर रही है।

इसके बाद संविदा कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। तकनीकी कर्मचारियों की समस्याएं भी हल होंगी। कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सिर्फ मुख्यमंत्री के घोषणापत्र के अनुसार दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। इससे संशोधन होगा।

 

Reported by Lucky Kumari

 

CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलानसंविदाकर्मियों को बड़ी राहत